15.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

श्रावणी मेला से पहले घोरमारा का बाइपास चालू करने की तैयारी, देवघर-बासुकिनाथ फोरलेन निर्माण के काम में तेजी

घोरमारा बाजार का बाइपास का काम तेज गति से चल रहा है. अभी तक बाइपास में मिट्टी लेबलिंग का काम हो चुका है. वैसे तो इस प्रोजेक्ट को दो वर्ष में पूरा करना है, लेकिन जमीन मिलते ही समय से पहले काम किया जा रहा है.

देवघर : एनएचएआइ से देवघर-बासुकिनाथ फोरलेन का काम तेज गति से चल रहा है. श्रावणी मेला से पहले घोरमारा बाजार का बाइपास चालू करने की तैयारी की जा रही है. घोरमारा बाजार के बाइपास बांझी, लतासारे, जगतपुर, मलघाघर व बांक छिट मौजा में मिट्टी लेबलिंग का काम पूरा हो चुका है. एनएचएआइ के अनुसार बाइपास में जिन जगहों पर मिट्टी लेबलिंग का काम हो चुका है, उन स्थानों पर फरवरी प्रथम सप्ताह से जीएसबी व डबल्यूएमएम यानि स्टोन का काम चालू कर दिया जायेगा. एनएचएआइ के अनुसार, अगर बांझी मौजा में वन भूमि की जमीन फोरेस्ट क्लीयरेंस अगले 15 दिनों में मिल जायेगा, तो जून तक घोरमारा का बाइपास तैयार कर दिया जायेगा. घोरमारा का बाइपास बनने से श्रावणी मेला के दौरान देवघर व बासुकिनाथ आने-जाने वाले यात्री वाहनाें को जाम से मुक्ति मिलेगी. बाइपास होकर वाहन चलने से श्रद्धालुओं को सुविधा हो जायेगी. फोरेस्ट क्लीयरेंस की प्रक्रिया तेजी से चल रही है. इसके साथ ही मुख्य सड़क पर भी मिट्टी लेबलिंग का काम चालू हो चुका है. बाइपास में पड़ने वाली भूमि का अधिग्रहण कर भुगतान की प्रक्रिया भी चल रही है.

क्या कहते हैं अधिकारी 

घोरमारा बाजार का बाइपास का काम तेज गति से चल रहा है. अभी तक बाइपास में मिट्टी लेबलिंग का काम हो चुका है. वैसे तो इस प्रोजेक्ट को दो वर्ष में पूरा करना है, लेकिन जमीन मिलते ही समय से पहले काम किया जा रहा है. घोरमारा बाइपास में बांंझी मौजा में वन भूमि है, जिसका फाेरेस्ट क्लीयरेंस प्रक्रिया में है. अगर फाेरेस्ट क्लीयरेंस जल्द मिल गया, तो जून से पहले घोरमारा का बाइपास तैयार कर चालू कर दिया जायेगा.

– पीआर पांडेय, कार्यपालक अभियंता, एनएचएआइ

घोरमारा का बाइपास बनने से हमारी पंचायत के जगतपुर, मलघाघर व बांक छिट के रैयतों में उत्साह है. बाइपास के किनारे दुकानें खोलने की तैयारी चल रही है. बाइपास सावन से पहले अगर चालू कर दिया गया, तो सैकड़ों में लोगों को रोजगार मिलेगा. सावन से पहले काम पूरा कराने में सहयोग किया जायेगा.

– जयप्रकाश यादव, मुखिया, घुठियाबड़ा असहना पंचायत

घाेरमारा का बाइपास बनाने का काम तेजी से चल रहा है. बाइपास इस पंचायत के बांझी व लतासारे मौजा से गुजर रही है. इस बाइपास से स्थानीय लोगों में काफी उत्साह है. बाइपास के किनारे दुकानें व लाइन होटल खोलने की तैयारी भी शुरू कर दी गयी है. बाइपास से सैकड़ों लोगों को रोजगार मिलेगा.

– पांडव कापरी, मुखिया, मोरने पंचायत

Also Read: देवघर एम्स में अब इतने सस्ते में मिलेगा खाना

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें