24.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

देवघर : जिस गांव में वोट बहिष्कार हुआ था, उन दो गांवों में बनेगी सड़क

शिवनगर और खैरखूंटी गांव तक आज भी चारपहिया वाहन नहीं जा पाता है. मरीजों को अस्पताल तक आने में काफी दिक्कत होती है. दोनों गांव में सड़क की मांग वर्षों से की जा रही थी.

देवघर : मोहनपुर प्रखंड के ठाढ़ीयारा से शिवनगर और किशनीडीह से खैरखूंटी वाया जमुआ गांव तक सड़क निर्माण की स्वीकृति मिल गयी है. वर्ष 2019 विधानसभा चुनाव में इन दोनों गांव में पक्की सड़क नहीं होने से वोट बहिष्कार किया गया था. 21 दिसंबर 2022 को विधायक नारायण दास की अनुशंसा पर मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत ग्रामीण कार्य विभाग से दोनों गांव के लिए पक्की सड़क की प्रशासनिक स्वीकृति मिल गयी है. ग्रामीण विकास विभाग के प्रधान सचिव अजय कुमार सिंह द्वारा महालेखाकार को पत्र भेजकर 8.74 करोड़ रुपये आवंटित करने के लिए स्वीकृति दी है. प्रधान सचिव के अनुसार ठाढ़ीयारा से शिवनगर गांव तक 2.6 किलोमीटर और किशनीडीह से खैरखूंटी वाया जमुआ गांव तक 5.84 किलोमीटर लंबी सड़क बनेगी. इसमें ठाढ़ीयारा से शिवनगर गांव तक 3.47 करोड़, जबकि किशनीडीह से खैरखूंटी वाया जमुआ गांव तक 5.27 करोड रुपए खर्च किये जायेंगे. मार्च से पहले इन दोनों सड़कों का टेंडर कर निर्माण कार्य चालू करने की योजना है. दोनों गांव में पक्की सड़क नहीं होने की वजह से ग्रामीणों को काफी समस्या होती है. शिवनगर और खैरखूंटी गांव तक आज भी चारपहिया वाहन नहीं जा पाता है. मरीजों को अस्पताल तक आने में काफी दिक्कत होती है. दोनों गांव में सड़क की मांग वर्षों से की जा रही थी.

क्या कहा विधायक ने

दोनों गांवों में पक्की सड़क बनाना मेरे लिए चुनौती बन गयी थी. मैंने कई बार दोनों गांव का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया था. ग्रामीणों की समस्या को देखते हुए 21 दिसंबर 2022 को मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत दोनों गांव में पक्की सड़क बनाने के लिए प्रधान सचिव के अनुशंसा की थी. दोनों सड़कों की स्वीकृति मिल चुकी है.

नारायण दास, विधायक,देवघर

क्या कहते हैं अभियंता

विधायक की अनुशंसा पर मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत दोनों सड़कों की प्रशासनिक स्वीकृति मिल गयी है. मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना में देवघर विधायक की अनुशंसा का ही प्रावधान है. इस चालू वित्तीय वर्ष में ही दोनों सड़कों का टेंडर कर निर्माण कार्य चालू कर दिया जायेगा. विभाग से कुल 8.74 करोड रुपये के आवंटन की स्वीकृति हुई है.

-एकके अनुज कार्यपालक अभियंता, ग्रामीण कार्य विभाग, देवघर

Also Read: देवघर : एक सीट के लिए रेलवे ने जारी कर दिये दो कंफर्म टिकट, फिर मचा बवाल

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें