24.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeझारखण्डदुमकादेवघर और तालझारी में छापेमारी, साइबर अपराध में संलिप्त नौ गिरफ्तार, मिले पूरे भारत के 8 क्राइम लिंक

देवघर और तालझारी में छापेमारी, साइबर अपराध में संलिप्त नौ गिरफ्तार, मिले पूरे भारत के 8 क्राइम लिंक

साइबर अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए देवघर जिले के तीन थाना क्षेत्र और बासुकिनाथ के तालझारी में छापेमारी की गई. इस दौरान साइबर अपराध के आरोप में नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. सभी जेल भेज दिया गया है. आरोपितों के मोबाइल व सिम कार्ड में पूरे भारत के आठ क्राइम लिंक मिले हैं.

Action Against Cyber Crime: संताल परगना में पुलिस ने साइबर अपराधियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. देवघर जिले के तीन थाना क्षेत्र और बासुकिनाथ के तालझारी में छापेमारी कर साइबर अपराध के आरोप में नौ लोगों को गिरफ्तार किया है. इन आरोपितों को जेल भेज दिया गया है. इनके पास से दो कार, काफी संख्या में मोबाइल, सिमकार्ड, एटीएम कार्ड, पासबुक व नकद बरामद किये गये हैं.

जानकारी के अनुसार, साइबर पुलिस ने गुप्त सूचना पर जसीडीह थानांतर्गत राजाडीह सहित पाथरौल थाना क्षेत्र के गौनेया व पथरड्डा ओपी क्षेत्र के समलापुर गांव में छापेमारी कर साइबर ठगी के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया. इनके पास से 14 मोबाइल सहित 19 सिम कार्ड, एक पासबुक, चार एटीएम कार्ड व 10 हजार रुपये नकद बरामद किये गये हैं. साइबर थाने की पुलिस ने खागा थाना क्षेत्र के सोनातर गांव निवासी भीम दास सहित पाथरौल थाना क्षेत्र के गौनेया गांव निवासी उत्तम कुमार दास, पथरड्डा ओपी क्षेत्र के समलापुर गांव निवासी समाउन अंसारी व बिहार के जमुई जिले के चंद्रमंडीह थाना क्षेत्र के कांसरायडीह गांव निवासी रंजीत दास को गिरफ्तार किया है. इनके खिलाफ साइबर थाने में प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस ने इन सभी को जेल भेज दिया. इनके पास से बरामद मोबाइल व सिम कार्ड खंगालने पर पुलिस को पूरे भारत के आठ साइबर अपराध के लिंक मिले हैं.

तालझारी के बहराकुंडा से पांच पकड़े गये

तालझारी के बहराकुंडा के पास छापेमारी कर पुलिस ने साइबर अपराध में संलिप्त पांच लोगों को पकड़ा है, जिन्हें जेल भेज दिया गया. गिरफ्तार आरोपियों में सरैयाहाट थाना क्षेत्र स्थित चंद्रा गांव के शुभम कुमार यादव (23) , विकास कुमार यादव (19), पंकज कुमार यादव (19), आमघटा गांव के चंदन कुमार (25) एवं तालझारी थाना स्थित तरुण गांव के सुनील यादव (19) हैं. इनके पास से 14 स्मार्टफोन, चार डेबिट कार्ड, आठ सिम कार्ड और दो कार बरामद किये गये हैं.

पुलिस के अनुसार, बहराकुंडा गांव के समीप जमा होकर कुछ लोगों द्वारा साइबर अपराध करने की सूचना मिली थी. एसपी के निर्देश पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, जरमुंडी के दिशा-निर्देश में पुलिस निरीक्षक दयानंद साह के नेतृत्व में छापेमारी दल का गठन किया गया. छापेमारी के लिए टीम ने बहराकुंडा गांव के पास गयी, तभी पुलिस की गाड़ी को देखते हुए कुछ लड़के भागने लगे. इस दौरान पुलिस ने पांच लोगों को पकड़ लिया. सभी की तलाशी लेने पर उनके पास से 14 स्मार्टफोन, 04 डेबिट कार्ड, 08 सिम कार्ड बिना नंबर की ब्लू रंग की बैलेनो कार एवं सफेद रंग की टाटा पंच कार बरामद किये गये. इस संदर्भ में तालझारी थाना प्राथमिकी दर्ज की गयी है. बता दें कि इन दिनों जरमुंडी प्रखंड अंतर्गत चोरखेदा, केंदुआटीकर, सहित अन्य गांवों में साइबर अपराधियों का गिरोह सक्रिय है.

Also Read: धनबाद : पुलिस ने दौड़ा कर साइबर क्राइम में संलिप्त होमगार्ड को किया गिरफ्तार
Also Read: देवघर : घर में तलाशी के नाम पर साइबर पुलिस के वेश में घुसे 12 अपराधी, डाका डाला

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें