21.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

देवघर : नये साल में सैलानियों से गुलजार रहे पिकनिक स्पॉट, नंदन पहाड़, त्रिकूट व तपोवन में रही भीड़

जसीडीह के आसपास के क्षेत्रों के पिकनिक स्पॉटों व पर्यटन स्थलों पर सोमवार को सैलानियों ने नये साल का जश्न मनाया. सुबह-सुबह मंदिरों में पूजा अर्चना करने के बाद लोग पिकनिक स्थलों के लिए रवाना हो गये.

देवघर : एक जनवरी को देवघर के पर्यटन स्थल व पिकनिक स्पॉट गुलजार रहे. नंदन पहाड़, त्रिकूट व तपोवन पहाड़ की तराइयों सहित डढ़वा व अजय नदी के पास लोगों ने पिकनिक मनायी. इस दौरान अपनी-अपनी रुचियों के अनुसार मांसाहार व शाकाहार का आनंद लिया. डीजे की धुन पर युवाओं की टोली डांस करती नजर आयी. परिवार के साथ पहुंचे लोगों ने भी जमकर मजे उठाये. देवघर व बाहर से यहां पिकनिक मनाने के लिए पहुंचने वालों का पसंदीदा पिकनिक स्पॉट नंदन पहाड़ ही रहा. यहां बच्चे, बच्चियां, महिलाएं, युवतियां व भारी संख्या में युवक मौज-मस्ती करने पहुंचे. युवतियां व बच्चे नंदन पहाड़ पार्क में लगे झूलों व फ्रॉग ट्रेनों में बैठ कर आनंद लेते नजर आये.

पुनासी डैम व डिगरिया बायो डायवर्सिटी पार्क में उमड़े सैलानी

जसीडीह के आसपास के क्षेत्रों के पिकनिक स्पॉटों व पर्यटन स्थलों पर सोमवार को सैलानियों ने नये साल का जश्न मनाया. सुबह-सुबह मंदिरों में पूजा अर्चना करने के बाद लोग पिकनिक स्थलों के लिए रवाना हो गये. जसीडीह के पुनासी डैम, डिगरिया जैव विविधता पार्क, रोहिणी पार्क सहित अन्य स्थानों में पिकनिक मनाने हजारों की संख्या में लोग पहुंचे थे. इनमें जसीडीह के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों सहित सीमावर्ती राज्य बिहार से लोग भी शामिल थे. पुनासी डैम पर देवघर सहित बिहार से बड़ी तादाद में लोग पिकनिक मनाने पहुंचे थे. लोगों ने डैम के किनारे अपने परिवार के साथ तरह-तरह के व्यंजनों का लुत्फ उठाया. डीजे की धुन पर लोग थिरके.

तपोवन पहाड़ पर पिकनिक मनाने पहुंचे लोग

नववर्ष का जश्न मनाने के लिए तपोवन पहाड़ पर लोगों की भीड़ लगी रही. यहां पिकनिक मनाने के साथ-साथ लोगों ने तपोनाथ मंदिर में दर्शन भी किये. सोमवार को सुबह से ही स्थानीय लोगों समेत पर्यटकों के पहुंचने का सिलसिला जारी रहा. पहाड़ के आसपास मैदान में लोगों ने पिकनिक मनाया. लोगों ने पिकनिक मनाने के बाद तपोवन पहाड़ पर चढ़कर प्रकृति का आनंद लिया. साथ ही मंदिर और गुफाओं के दर्शन किये. मोहनपुर प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न शिव मंदिरों हरलाजोड़ी, चौपा मोड़ स्थित शक्तिनाथ शिव मंदिर, तपोवन शिव मंदिर, त्रिकुट शिव मंदिर, मोहनपुर हाट शिव मंदिर, घोरमारा शिव मंदिर, झारखंडी शिव मंदिर के अलावा अन्य शिवालयों में सोमवार को लोगों की भीड़ लगी रही. लोगों ने मंदिरों में पूजा कर नये वर्ष की शुरुआत की.

Also Read: देवघर : निजी बस चालकों के हड़ताल का दिखा असर, नहीं चली लंबी दूरी की बसें, फंसे यात्री

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें