20.1 C
Ranchi
Tuesday, March 5, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

देवघर: मोहनपुर में टोटो चालक से लूट के मामले में पुलिस ने चार नाबालिग समेत छह लोगों को दबोचा, दी अहम जानकारी

देवघर पुलिस ने टोटो चालक से डकैती के मामले में बड़ा खुलासा किया है. पदाधिकारियों ने बताया कि आरोपितों के पास से पुलिस ने दो देशी कट्टा, टोटो चालक की लूटी गयी मोबाइल और लूटकांड में प्रयुक्त पल्सर व स्पलेंडर बाइक भी बरामद किये हैं.

देवघर-दुमका मुख्य पथ पर मोहनपुर थाना क्षेत्र के बलियादह गांव के पास बुधवार की देर रात हुई सड़क डकैती में एक टोटो चालक से छह अज्ञात अपराधियों ने पिस्तौल के बल पर रुपये व मोबाइल लूटे थे. इस मामले में एसडीपीओ पवन कुमार के नेतृत्व में गठित छापेमारी टीम ने घटना में शामिल गिरोह का उद्भेदन कर लिया. कांड में संलिप्त रहे चार नाबालिग सहित छह को छापेमारी टीम ने पकड़ा है. यह जानकारी देवघर पुलिस अनुमंडल कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में एसडीपीओ पवन कुमार व सीसीआर डीएसपी आलोक रंजन ने संयुक्त रूप से दी है.दोनों डीएसपी ने पत्रकारों से कहा कि मामले में शामिल चार नाबालिगों को निरुद्ध कर जेजे बोर्ड में पेश कराया गया. वहीं, घटना में संलिप्त रहे दो आरोपितों कुंडा थाना क्षेत्र के करनीबाग निवासी राज तुरी व मोहनपुर थाना क्षेत्र के बिराजपुर गांव निवासी डिकेश कुमार को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कराया गया. दोनों पदाधिकारियों ने बताया कि आरोपितों के पास से पुलिस ने दो देशी कट्टा, टोटो चालक की लूटी गयी मोबाइल और लूटकांड में प्रयुक्त पल्सर व स्पलेंडर बाइक भी बरामद किये हैं.


अधिकारियों ने क्या कहा

दोनों डीएसपी ने बताया कि इन लोगों का नया गिरोह था. पूछताछ में पता चला कि घटना को अंजाम देने के दौरान इस गिरोह के सदस्य काले कपड़े पहनते थे. घटना को लेकर थाना क्षेत्र के लेटवावरण गांव निवासी टोटो चालक दीपक यादव ने छह अज्ञात अपराधियों पर डकैती की प्राथमिकी दर्ज करायी थी.

अपराधियों ने टोटो चालक से 1300 रुपये नकद व एक मोबाइल फोन लूट लिये थे. एक नवंबर की रात करीब 11 बजे देवघर से टोटो लेकर आने के क्रम में बलियादह गांव के पास पल्सर व स्पलेंडर बाइक सवार छह अपराधियों ने ओवरटेक कर उन्हें रोक लिया था और मारपीट कर पिस्तौल का भय दिखाते हुए वारदात को अंजाम दिया था.

घर से 85 हजार रुपये व जेवरात की चोरी

देवघर मोहनपुर के रिखिया थाना क्षेत्र के रामपुर मुहल्ले से अज्ञात चोरों ने एक घर का ताला तोड़कर 85 हजार रुपये व एक लाख से अधिक के जेवरात की चोरी कर ली. इस संबंध में पीड़ित व्यक्ति नीरज कुमार गुप्ता ने रिखिया थाने में शिकायत दी है. इसमें बताया है कि वे रमेश सिंह के मकान में किराये पर रहते हैं तथा सपरिवार घर गये थे. वापस आने पर देखा कि घर का ताला टूटा हुआ था तथा घर में रखे जेवरात में सोने के दो अंगूठी, मंगलसूत्र, नथिया, मंगटिका, टॉप, नकचन, चांदी की पायल, बिछिया, चेन समेत 85 हजार रुपये नकदी चोरी हो गयी. पुलिस ने अज्ञात पर मामला दर्ज कर छानबीन में जुटी है.

Also Read: देवघर सदर अस्पताल में डॉक्टरों की लेटलतीफी से मरीज परेशान, 10 बजे तक भी नहीं पहुंच रहे चिकित्सक

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें