21.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

देवघर : बासुकिनाथ-चितरा रेल लाइन का निकला टेंडर, पहले फेज में 13 किमी तक बिछेगी पटरी

गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने बताया कि पहले फेज में बासुकिनाथ से पुसाला स्टेशन तक रेल लाइन का काम होगा. दूसरे फेज में पुसाला से चितरा व तीसरे फेज में चितरा से जोड़ामो तक रेल लाइन का टेंडर निकलेगा.

देवघर : रेल मंत्रालय ने बासुकिनाथ व चितरा इलाके के लोगों को नये वर्ष का तोहफा दिया है. रेलवे ने बासुकिनाथ-चितरा रेल लाइन का टेंडर निकाल दिया है. कुल 281 करोड़ रुपये का टेंडर निकाला गया है. पहले फेज में बासुकिनाथ से पुसाला गांव तक 13 किलोमीटर रेल लाइन का काम होगा. पुसाला में स्टेशन बनेगा. साथ ही इस लाइन में रेलवे ट्रैक, छोटे-बड़े कई पुल, नाला, प्रोटेक्शन वर्क, आरओबी, एप्रोच रोड, स्टेशन भवन, ऑफिसर भवन, स्टॉफ क्वार्टर, जलापूर्ति, स्टेशन में पेवर ब्लॉक सहित रेलवे लाइन का विद्युतीकरण, सिग्नल व टेलीकॉम के काम होंगे. 21 फरवरी 2024 तक टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली जायेगी और 20 महीने में निर्माण कार्य पूरा करना है.

दूसरे फेज में चितरा व तीसरे फेज में जोड़ामो का निकलेगा टेंडर :

बासुकिनाथ-चितरा रेल लाइन का विस्तार आसनसोल-जसीडीह रेल खंड स्थित जोड़ामो स्टेशन तक किया गया है. इस प्रोजेक्ट के लिए शुरू से प्रयासरत रहे गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने बताया कि पहले फेज में बासुकिनाथ से पुसाला स्टेशन तक रेल लाइन का काम होगा. दूसरे फेज में पुसाला से चितरा व तीसरे फेज में चितरा से जोड़ामो तक रेल लाइन का टेंडर निकलेगा. इस प्रोजेक्ट से बासुकिनाथ, सोनारायठाढ़ी, पालोजोरी, सारठ सहित जामताड़ा जिले के लाखों यात्रियों को सुविधा हो जायेगी. इस तोहफे के लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के प्रति आभार है. साथ ही इस प्रोजेक्ट के लिए हमेशा आवाज उठाने वाले सारठ विधायक रणधीर सिंह को बधाई दी है.

Also Read: देवघर में वृंदा करात ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा निजीकरण के नाम पर आदिवासियों की जमीन छीन रही है

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें