15.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लोकसभा चुनाव को लेकर देवघर में हुई बिहार-झारखंड कोओर्डिनेशन कमेटी की बैठक

भागलपुर रेंज के डीआइजी विवेकानंद ने कहा कि सभी वांटेड की गिरफ्तारी के अलावा अराजक माहौल पैदा करनेवालों को चिह्नित किया जायेगा. वाहनों की आवाजाही पर भी विशेष निगरानी रखी जायेगी.

देवघर : लोकसभा चुनाव-2024 को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए झारखंड व बिहार पुलिस की अंतरराज्यीय समन्वय (कोओर्डिनेशन कमेटी) समिति की बैठक बुधवार को देवघर परिसदन में हुई. दुमका डीआइजी संजीव कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई व समीक्षा की गयी. बैठक के बाद डीआइजी श्री कुमार ने कहा कि यह बैठक दोनों राज्यों के वरीय पदाधिकारियों के बीच आपसी समन्वय स्थापित करने के लिए हुई. लोकसभा चुनाव के दौरान पुलिस की प्राथमिकता होगी की वोटर निडर और निष्पक्ष होकर अपना वोट कर सकें. बिहार- झारखंड सीमा पर चेक पोस्ट बनाये जायेंगे, जिससे अवैध शराब, हथियार या अवैध पैसों की आवाजाही पर नकेल कसा जा सकेगा. सीमावर्ती क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम रखने पर विस्तार से चर्चा हुई और बेहतर सुरक्षा व्यवस्था के लिए रणनीति बनायी गयी. इस दौरान लंबित वारंटों की समीक्षा कर झारखंड के अपराधी यदि बिहार में और बिहार के अपराधी यदि झारखंड में शरण लिये हुए हैं, तो उनकी गिरफ्तारी करने को लेकर अभियान चलाने पर सहमति बनी. 10 फरवरी को सीमावर्ती सभी जिलों के एसडीपीओ और एसएचओ की एक बैठक की जायेगी.

भागलपुर डीआइजी ने कहा

भागलपुर रेंज के डीआइजी विवेकानंद ने कहा कि सभी वांटेड की गिरफ्तारी के अलावा अराजक माहौल पैदा करनेवालों को चिह्नित किया जायेगा. वाहनों की आवाजाही पर भी विशेष निगरानी रखी जायेगी. सभी बॉर्डर पर दोनों तरफ के जिलों के पुलिस में बेहतर समन्वय स्थापित हो इसके लिए यह बैठक आयोजित की गयी है. लोकसभा चुनाव के अलावा दूसरे अन्य चुनाव में भी किसी भी तरह की गड़बड़ी न हो और निर्भिक होकर जनता मतदान कर सके. इसके लिए बेहतर सुरक्षा व्यवस्था कायम रखने के लिए या बैठक आयोजित की गयी है.

बैठक में शामिल थे

इस बैठक में संताल परगना व भागलपुर डीआइजी के अलावा भागलपुर एसएसपी आनंद कुमार, बांका एसपी सत्यप्रकाश, जमुई एसपी शौर्य सुमन, देवघर एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग, साहिबगंज एसपी कुमार गौरव, गोड्डा एसपी नाथु सिंह मीणा, मुंगेर एसपी सिंधु शेखर, बेलहर एसडीपीओ राज किशोर कुमार, आइपीएस शिवम प्रकाश, देवघर एसडीपीओ ऋत्विक श्रीवास्तव व प्रतिनिधि के तौर पर अन्य जिलों के एसडीपीओ शामिल थे.

Also Read: देवघर : जमीन सौदेबाजी में शामिल एक दर्जन भू-माफियाओं होंगे चिन्हित, अब होगी कार्रवाई

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें