18.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

फरवरी के अंत तक बाबाधाम में तैयार हो जायेगी बेलपत्र व रुद्राक्ष की वाटिका : चौबे

मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृढ़ संकल्प की वजह से आज रामलला के मंदिर का शुभारंभ होने जा रहा है. इस दौरान वे 16 से 22 जनवरी तक अयोध्या में रहेंगे.

देवघर : केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे मंगलवार को बाबा मंदिर पहुंचे. उन्होंने सपरिवार बाबा बैद्यनाथ की पूजा-अर्चना की. बाबा मंदिर के पुरोहितों ने केंद्रीय राज्य मंत्री को अंग वस्त्र और बाबा भोलेनाथ का प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया. इस अवसर पर केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि आज यहां अधिकारियों के साथ बैठक कर उन्होंने देवघर में बेल पत्र और रुद्राक्ष वाटिका लगाने का निर्देश दिया है. जनवरी से फरवरी के अंत तक देवघर में रुद्राक्ष और बेल पत्र की वाटिका तैयार हो जायेगी और इसका शुभारंभ किया जायेगा.


प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ की

मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृढ़ संकल्प की वजह से आज रामलला के मंदिर का शुभारंभ होने जा रहा है. इस दौरान वे 16 से 22 जनवरी तक अयोध्या में रहेंगे. उन्होंने कहा कि उनके संसदीय क्षेत्र बक्सर में जहां रामलला की अमिट छाप है और प्रभु राम की प्रथम कर्मभूमि रही है, उस तपोभूमि बक्सर में दुनिया की विशालतम प्रभु राम की मूर्ति स्थापित की जाएगी, जो देश के लिए आकर्षण का केंद्र होगी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री पर देश को भरोसा है और उस भरोसे का प्रतीक रामलला का मंदिर है. मौके पर पंडा धर्मरक्षिणी सभा के पूर्व महामंत्री कार्तिक नाथ ठाकुर, मंत्री अरुणानंद झा, मंदिर मुख्य प्रबंधक रमेश परिहस्त आदि मौजूद थे.

Also Read: देवघर : क्लास रूम में 75 फीसदी उपस्थिति दर्ज नहीं करने वाले छात्र परीक्षा फॉर्म नहीं भर सकेंगे

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें