21.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डदेवघर में मनरेगा मजदूरों का 30 करोड़ हुआ भुगतान

देवघर में मनरेगा मजदूरों का 30 करोड़ हुआ भुगतान

देवघर के वार्ड नंबर 26 स्थित पुनसिया पीएचसी में स्वास्थ्य विभाग से डॉक्टर की पोस्टिंग हुई है. शुक्रवार को डॉ शब्दकांत मिश्रा ने पुनसिया पीएचसी में योगदान दिया.

देवघर : मनरेगा मजदूरों का देवघर में दो महीने के बकाये का भुगतान केंद्र सरकार से कर दिया गया है. अक्तूबर से दिसंबर प्रथम सप्ताह तक कुल 30 करोड़ रुपये की बकाया मजदूरी का भुगतान किया गया है. मजदूरों का पैसा सीधे मजदूरों के बैंक खाते में किया गया है. इसमें ट्रेंच कटिंग, डोभा, मिट्टी मोरम सड़क व कुआं निर्माण में मजदूरों ने काम किया था. दुर्गा पूजा व दीपावली में भी मजदूरों को भुगतान नहीं हो पाया था. नियमित भुगतान नहीं होने से मनरेगा का कार्य प्रभावित हो रहा था. सबसे अधिक पालोजोरी व मोहनपुर प्रखंड में मनरेगा मजदूरी बकाया था.अभी भी एक महीने का भुगतान मजदूरों को नहीं हुआ है.

पुनसिया पीएचसी में छह माह बाद हुई डॉक्टर की पोस्टिंग

देवघर के वार्ड नंबर 26 स्थित पुनसिया पीएचसी में स्वास्थ्य विभाग से डॉक्टर की पोस्टिंग हुई है. शुक्रवार को डॉ शब्दकांत मिश्रा ने पुनसिया पीएचसी में योगदान दिया. डॉ मिश्रा का स्वागत पुनसिया स्कूल के अध्यक्ष सोखीलाल द्वारी व सहायक सुबोध रंजन ने किया. पुनसिया पीएचसी में छह महीने से डॉक्टर नहीं रहने से मरीजों को काफी परेशानी हो रही थी. अब पुनसिया पीएचसी में डॉ मिश्रा सुबह नौ बजे से दोपहर तीन बजे तक मरीजों को देखेंगे, यहां मरीजों के लिए नि:शुल्क दवाइयां भी उपलब्ध है. सोखीलाल द्वारी व पूर्ष पार्षद सुधीर पासी ने स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारी से पुनसिया में एक स्वास्थ्य उपकेंद्र भवन निर्माण की मांग की है.

Also Read: देवघर : बिहार के भवन निर्माण मंत्री ने बाबा दरबार में लगायी हाजिरी

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें