18.8 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

देवघर : दो बच्चों को मिजिल्स रुबेला के लक्षण, जांच के लिए भेजा सैंपल

झारखंड राज्य पेंशनर समाज की मासिक बैठक जिला सूचना भवन के निकट वट वृक्ष के चबूतरे पर जिलाध्यक्ष दिलीप कुमार दुबे की अध्यक्षता में हुई. इसमें प्रस्ताव लिया गया कि पेंशनर भवन के उपरी तल की चाबी हस्तगत नहीं करायी गयी है.

झौसागढ़ी स्थित गोष्ठो बिहारी लेन में दो बच्चों में मिजिल्स रूबेला के लक्षण मिले हैं. इसकी सूचना मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम शुक्रवार को बच्चों के घर पहुंची. साथ ही दोनों बच्चों का सैंपल लिया गया. मामले को लेकर जिला महामारी विशेषज्ञ डॉ मनीष शेखर ने बताया कि सैंपल को डब्ल्यूएचओ के सहयोग से जांच के लिए रांची भेजा गया. उन्होंने बताया कि 29 दिसंबर को सात वर्षीय बालक और सात माह की बच्ची दोनों को बुखार आया, इसके बाद दूसरे दिन दोनों के शरीर पर चकता निकल आया. इसके बाद चार जनवरी को सहिया ममता कुमारी ने दोनों बच्चे की जानकारी स्वास्थ्य विभाग को दी. सूचना मिलने पर शुक्रवार को स्वास्थ्य कर्मी पहुंचे.

पांच फरवरी से अनिश्चितकालीन धरना देगा पेंशनर समाज

झारखंड राज्य पेंशनर समाज की मासिक बैठक जिला सूचना भवन के निकट वट वृक्ष के चबूतरे पर जिलाध्यक्ष दिलीप कुमार दुबे की अध्यक्षता में हुई. इसमें प्रस्ताव लिया गया कि पेंशनर भवन के उपरी तल की चाबी हस्तगत नहीं करायी गयी है, तो पांच फरवरी से पेंशनर भवन के मुख्य द्वार पर अनिश्चितकालीन धरना देने को बाध्य होंगे. आंदोलन की दूसरी कड़ी में पांच मार्च से उग्र आंदोलन किया जायेगा व पेंशनर भवन में तालाबंदी कर दी जायेगी. साथ ही 22 जनवरी को अपने घरों में 10 दीप जलाने का प्रस्ताव लिया गया. मौके पर रिपुलाल मांझी, जिला सचिव नागेश्वर प्रसाद तिवारी, कोषाध्यक्ष भूमि मांझी, कृष्णा प्रसाद चौबे, अर्जुन प्रसाद मंडल, राजेंद्र प्रसाद भगत, धीरेंद्र कुमार सिंह, उमेश सिंह, ठाकुर प्रसाद मंडल, जयराम सिंह, कमल प्रसाद यादव, विजय शर्मा, लीलू राम, दिनेश कुमार मिश्र, सीताराम तिवारी, विजय राजहंस, हंसराज मरीक, वासुदेव झा, रघुनाथ ठाकुर आदि मौजूद थे.

Also Read: देवघर : सदर अस्पताल की मशीन खराब, मरीजों को बाहर महंगे दर पर कराना पड़ रहा अल्ट्रासाउंड

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें