14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

VIDEO: आखिरकार हुआ खुलासा, धीरज साहू के आवास से मिले इतने करोड़ रुपये!

झारखंड के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के झारखंड, बंगाल और ओडिशा के ठिकानों से मिले नकदी के ढेर में कितने रुपए थे, इस बात का खुलासा हो गया है. सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेज (सीबीडीटी) यानी केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने बृहस्पतिवार (21 दिसंबर) को यह जानकारी दी.

झारखंड के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के झारखंड, बंगाल और ओडिशा के ठिकानों से मिले नकदी के ढेर में कितने रुपए थे, इस बात का खुलासा हो गया है. आयकर विभाग ने स्पष्ट कर दिया है कि धीरज साहू के रिश्तेदारों के ठिकानों से तलाशी अभियान के बाद 351 करोड़ रुपए और 2.80 करोड़ रुपए मूल्य के आभूषण मिले थे. सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेज (सीबीडीटी) यानी केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने बृहस्पतिवार (21 दिसंबर) को यह जानकारी दी. हालांकि, बोर्ड ने किसी का नाम नहीं लिया. बिना किसी का नाम लिए एक बयान में आयकर विभाग ने कहा कि समूह का व्यवसाय झारखंड के रांची स्थित एक परिवार द्वारा नियंत्रित किया जाता है. इस परिवार का एक सदस्य ‘राजनीति से जुड़ा एक व्यक्ति’ है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, आधिकारिक सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की कि यह कार्रवाई कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज प्रसाद साहू के परिवार से जुड़े बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड (बीडीपीएल) के खिलाफ ओडिशा, झारखंड और पश्चिम बंगाल के 10 जिलों में 30 से अधिक परिसरों में छह दिसंबर को शुरू किये गये तलाशी अभियान से जुड़ी थी. 10 दिन तक चली तलाशी के दौरान रांची स्थित साहू के परिवार के घर पर भी आयकर विभाग ने छापा मारा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें