19.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

चतरा : सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत, मेला से घर लौटने के दौरान हुआ हादसा

सिमरिया से हजारीबाग की ओर जा रहे एक वाहन ने चपेट में ले लिया, जिससे उसकी मौत घटनास्थल पर ही गयी. इसके बाद उनके साथियों ने गांव वाले और मुखिया को घटना की जानकारी दी.

सिमरिया: सिमरिया-हजारीबाग एनएच 100 पथ स्थित मनातू बसरिया गांव के पास मंगलवार की देर रात सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गयी. मृतक देवनीश उरांव (55) लेपो गांव का रहने वाला था. ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस को दी. पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर जानकारी ली और शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए चतरा भेज दिया. जानकारी के अनुसार, देवनीश अपने तीन साथियों के साथ लावालौंग मेला से भैंसा लेकर अपने घर लौट रहा था. इस दौरान सिमरिया से हजारीबाग की ओर जा रहे एक वाहन ने चपेट में ले लिया, जिससे उसकी मौत घटनास्थल पर ही गयी. इसके बाद उनके साथियों ने गांव वाले और मुखिया को घटना की जानकारी दी. परिजन मुआवजे की मांग की. सीओ ने सरकारी प्रावधान के तहत मुआवजा देने की बात कही.

एनटीपीसी प्रांगण में आज लगेगा भविष्य निधि शिविर

एनटीपीसी प्रांगण में भविष्य निधि शिविर का आयोजन 27 को किया जायेगा, जहां सरकारी, गैर सरकारी, संगठित व असंगठित श्रमिकों से संबंधित ईपीएफ से संबंधित समस्याओं को निबटारा किया जायेगा. बताया गया कि सभी कार्य नि:शुल्क किया जायेगा. शिविर का आयोजन राज्यव्यापी कार्यक्रम के तहत भविष्य निधि संगठन ईपीएफ कार्यालय द्वारा किया जायेगा. यह जानकारी ईपीएफ कार्यालय चतरा नोडल पदाधिकारी नांदो मुंडा ने दी.

Also Read: प्रकृति की गोद में बसा चतरा का दासी पहाड़ बिखेर रहा सुंदरता की छटा, जानें क्या है इसकी खासियत

उन्होंने बताया कि असंगठित क्षेत्र में कार्यरत श्रमिकों व कर्मचारियों को सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने के साथ-साथ उनकी समस्या का समाधान, पेंशन आदि कार्य के निबटारा के लिए यह शिविर उन्हीं जिले में लगाया जा रहा था, जहां संगठन का कार्यालय था. लेकिन अब इस शिविर का आयोजन सभी जिला में किया जा रहा है, जहां ऑन स्पॉट समस्या का निबटारा किया जाएगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें