17.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मुख्यमंत्री से मिल हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग की जायेगी :अन्नपूर्णा

राजद पीड़ित परिवार को हरसंभव मदद करेगा प्रतापपुर : झारखंड राजद के प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी गुरुवार को चंद्रिका यादव के पैतृक गांव भूसिया जाकर शोकाकुल परिवार से घटना की जानकारी लेते हुए हरसंभव मदद करने की बात कही. उन्होंने कहा कि राजद पीड़ित परिवार को हरसंभव मदद करेगी. साथ ही मुख्यमंत्री से मिल हत्यारों […]

राजद पीड़ित परिवार को हरसंभव मदद करेगा
प्रतापपुर : झारखंड राजद के प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी गुरुवार को चंद्रिका यादव के पैतृक गांव भूसिया जाकर शोकाकुल परिवार से घटना की जानकारी लेते हुए हरसंभव मदद करने की बात कही.
उन्होंने कहा कि राजद पीड़ित परिवार को हरसंभव मदद करेगी. साथ ही मुख्यमंत्री से मिल हत्यारों को अविलंब गिरफ्तार करने की मांग की जायेगी. जिला प्रशासन द्वारा अब तक हत्या का उद्भेदन नहीं किये जाने पर खेद जताया. कहा कि हत्या से मैं काफी मर्माहत हूं. हत्या की जितनी निंदा की जाये कम है. इस दौरान शोकाकुल परिवार ने प्रदेश अध्यक्ष से जनार्दन पासवान को पार्टी से निकालने की मांग की. इस पर अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि राजद सुप्रीमो लालू यादव को स्थिति से अवगत कराया जायेगा.
पीड़ित परिवार के सदस्यों ने हत्यारों को अविलंब गिरफ्तार करने, परिवार को सुरक्षा व नौकरी देने से संबंधित मांग पत्र सौंपा. मौके पर हुसैनाबाद के पूर्व विधायक संजय सिंह यादव, पलामू के पूर्व सांसद मनोज भुइयां, गिरिधारी गोप, शाहिद सिद्दिकी, पतरातू के संजय यादव, गुलजार अहमद, रामगढ़ के उमेश यादव, चतरा जिलाध्यक्ष सलीम गोल्डेन, मुखिया खेदू यादव, जिप सदस्य अरुण यादव, विक्रम यादव उपस्थित थे.
हजारीबाग : निर्मल महतो पार्क में विद्युत संचालित 10 झूले लगाये जायेंगे. सभी झूले संविदा के आधार पर लगाये जायेंगे. इसके बदले संचालक से नगर निगम निर्धारित स्थल के बदले किराया वसूलेगा. झूला लगाने के लिए जल्द ही निविदा निकाली जायेगी. यह जानकारी नगर निगम के वरीय पदाधिकारी सह सदर एसडीओ आदित्य रंजन ने प्रेस कांफ्रेंस में दी.
उन्होंने बताया कि पार्क में डिजनीलैंड और मिक्की माउस बच्चों को अपनी ओर आकर्षित करेगा. झूला के लिए टिकट की व्यवस्था रहेगी. निर्मल महतो पार्क में तालाब के आसपास हर्बल गार्डेन विकसित किया जा रहा है. साथ ही पार्क के अंदर सभी मूर्तियों को दुरुस्त किया जा रहा है.
झील के बीचों-बीच बनेंगे पार्क: एसडीओ ने बताया कि हजारीबाग गांधी प्रतिमा झील के बीच में खूबसूरत पार्क के रूप में विकसित किया जायेगा. गांधी प्रतिमा के बगल में सीढ़ी बनेगी, जहां महापुरुषों की तस्वीर लगी होगी. झील में बोटिंग शुरू हो गयी है. वर्तमान में छह बोट चालू किया गया है. इसमें दो मोटर संचालित बोट हैं.
मोटरसाइकिल स्टैंड के लिए नियम: एसडीओ ने कहा कि मोटरसाइकिल स्टैंड के संवेदक मनमाने ढंग से भाड़ा वसूल रहे हैं, इसकी शिकायत मिल रही थी. सदर थाना के सामने मोटरसाइकिल स्टैंड में मनमाना राशि वसूलने के आरोप में 15 हजार रुपये का फाइन किया गया. सभी मोटरसाइकिल स्टैंड संचालकों को निर्देश दिया गया कि दर का सूचना पट लगाये. नहीं तो निविदा रद्द की जायेगी.
मॉड्यूलर शौचालय: एसडीओ ने बताया कि शहर को साफ-सूथरा रखने के लिए झंडा चौक और इंद्रपुरी चौक मॉड्यूलर शौचालय लगाया जा रहा है. एक फरवरी से यह शौचालय काम करना शुरू कर देगा. नगर निगम के वाहनों में वेकल ट्रेकिंग चीफ जीपीएस लगाये गये हैं. इसी के आधार पर वाहनों की निगरानी की जायेगी.
25 अस्थायी सफाई कर्मचारी नियुक्त: शहर में नियमित सफाई के लिए 25 अस्थायी सफाईकर्मी की नियुक्ति की गयी है.
इसके अलावा आगे 25 और नियुक्ति के लिए सूची तैयार की गयी है. नियुक्ति प्रक्रिया में लगभग 311 सफाईकर्मी से सफाई कार्य कराया गया. स्थल पर निरीक्षण व गुणवता कार्यकुशलता को देखकर सफाईकर्मी की नियुक्ति की गयी है.
सिक्का नहीं लेने पर जुर्माना
सदर एसडीओ ने बताया कि एक शॉपिंग कांप्लेक्स ग्राहकों से सिक्का नहीं लेता था. ग्राहक से सिक्के के स्थान पर नोट की मांग की जाती थी. इसे लेकर ग्राहकों की ओर से लगातार शिकायत मिल रही थी. एसडीओ ने जांच में पाया कि जिस ग्राहक ने 102 रुपये का लिया, दुकानदार उससे 110 रुपये लेते थे. बदले में आठ रुपये का चॉकलेट ग्राहक को देते थे. इस पर कार्रवाई की गयी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें