स्वतंत्रता दिवस पर मंडल कारा चतरा से मिली कैदी को आजादी

चतरा : चतरा के एक कैदी के लिए स्वतंत्रता दिवस सचमुच आजादी का दिन बन गया. स्वतंत्रता दिवस पर मंडल कारा चतरा में जेल अदालत का आयोजन किया गया, जिसमें एकमात्र मामले का निष्पादन हुआ. इसमें चोरी के मामले के एक कैदी को रिहाई मिल गयी. इसे भी पढ़ें : प्रधानमंत्री न्यू इंडिया बना रहे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 15, 2017 2:48 PM

चतरा : चतरा के एक कैदी के लिए स्वतंत्रता दिवस सचमुच आजादी का दिन बन गया. स्वतंत्रता दिवस पर मंडल कारा चतरा में जेल अदालत का आयोजन किया गया, जिसमें एकमात्र मामले का निष्पादन हुआ. इसमें चोरी के मामले के एक कैदी को रिहाई मिल गयी.

इसे भी पढ़ें : प्रधानमंत्री न्यू इंडिया बना रहे हैं, हम न्यू झारखंड बनायेंगे : रघुवर दास

चतरा के एसीजेएम विजय कुमार श्रीवास्तव की अदालत ने 22 साल के मोहम्मद शाहबाज आलम को बरी किया. सिमरियाप्रखंड के गोआकला गांव के मोहम्मद फियाजुनकापुत्र शाहबाज आइपीसी की धारा 414 के तहत जेल में बंद था. उसके खिलाफ सिमरिया के थाना प्रभारी एएसआइ केशवकृष्ण चौधरी नेइसी साल जीआर केस सं. 744 दायर किया था.

चतरा की प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह जिला विधिक सेवा प्राधिकार की प्रमुख रीता मिश्रा की अध्यक्षता में आयोजितविधिक जागरूकता शिविर में इस मामले की सुनवाई हुई. जागरूकता शिविरमें जेल में बंद कैदियों को उनके अधिकारऔर विभिन्न कानूनी प्रावधानोंकी जानकारी दी गयी.

इसे भी पढ़ें : PICS राज्यपाल ने दुमका में फहराया तिरंगा, कहा : सबके योगदान से ही 2022 तक नये भारत का निर्माण होगा

कार्यक्रम का संचालन जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव सह अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी विजय कुमार श्रीवास्तव ने किया. धन्यवाद ज्ञापन मंडल जेल चतरा के काराधीक्षक आशुतोष कुमार ने किया. इस अवसर पर न्यायिक पदाधिकारीगण, जेलकर्मी, न्यायालयकर्मी एवम विचाराधीन बंदी उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version