18.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड : 25 को बोकारो आयेंगे मिलेट मैन डॉ खादर वल्ली

बोकारो की धरती पर पहली बार द मिलेट मैन ऑफ इंडिया पद्मश्री व वैज्ञानिक डॉ खादर वल्ली 25 दिसंबर को महाअमृत कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.

बोकारो की धरती पर पहली बार द मिलेट मैन ऑफ इंडिया पद्मश्री व वैज्ञानिक डॉ खादर वल्ली 25 दिसंबर को महाअमृत कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. फ्युचर एजुकेशन ट्रस्ट द्वारा कार्यक्रम का आयोजन सेक्टर 5 स्थित आशा लता केंद्र में होगा. कार्यक्रम से पहले डॉ खादर के सहयोगी स्वामी जलफल बोकारो आये और कार्यक्रम की तैयारी का जायजा लिया. स्वामी जी ने कहा कि यह बोकारो के लिए सौभाग्य की बात है कि डॉ खादर को लाइव सुनने का मौका मिल रहा है. फ्यूचर एजुकेशन के कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्वामी जी ने कहा कि जीवन जीने के लिए उत्तम आहार यानी मोटा अनाज जैसे कोदो, कुटकी, कंगणी, हरी कंगणी और सावा को अपने खान–पान में शामिल करने की जरूरत है.

कक्षा नर्सरी से लेकर आठवीं तक के बच्चों ने विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में लिया भाग

वाइएमसीए इंटरनेशनल अकादमी बारी को-ऑपरेटिव में बुधवार को वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित की गयी. हाउस के कप्तानों ने शपथ ली. स्टूडेंट्स ने मार्च पास्ट किया. स्कूल के निदेशक अर्पण मधई बेक ने छात्रों को समग्र विकास के लिए शारीरिक गतिविधि को अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया. कहा : खेलकूद से शारीरिक व मानसिक विकास होता है. प्राचार्य शुभाशीष चौबे ने कहा : सम्मान के साथ प्रतिस्पर्धा करें व गर्व के साथ जीते. खेल मनोरंजन नहीं, बल्कि मानसिक स्फूर्ति देने का स्रोत है.

स्पून एंड मार्बल रेस, चॉकलेट रेस, थ्री लैग रेस

प्रतियोगिता में कक्षा नर्सरी से लेकर आठवीं तक के बच्चों ने भाग लिया. 100, 200, 400 मीटर रेस, स्पून एंड मार्बल रेस, चॉकलेट रेस, गेट रेडी फॉर स्कूल, गारलैंड रेस, थ्री लैग रेस, पुट द थिंग रेस, रिले रेस आदि प्रतियोगिता हुई. रोमांचक माहौल और अविस्मरणीय क्षणों के साथ खेल महोत्सव का समापन हुआ.

विभिन्न खेलों के ये रहे विजेता प्रतिभागी

कक्षा नर्सरी से लेकर पांचवीं तक के विजेता बच्चों में आराध्या, खुशी, अंशिका, अयान, हुजैफा, पीयूष, मासफा, ऋषभ, प्रीतम, आयुष, आदित्य आदि शामिल थे. सीनियर कक्षा के विद्यार्थियों में आदित्य, पीयूष, नदीम, सृष्टि, साक्षी, इमरान, समीर, जीशान, फिजा, महेश, हिमांशु, प्रियांशु, अर्पिता, मन्नत, प्रज्ञा, सुहानी, शबनम, शहजादी, समरीन, फहद, रोशन आदि शामिल थे. बच्चों ने खेल के प्रति जुनून को अपने शानदार प्रदर्शन से दिखाया. खेल महोत्सव में स्कूल के शिक्षक-शिक्षिकाएं सभी मौजूद रहें.

Also Read: बोकारो : सर्दियों में बढ़ जाता है हार्ट अटैक का खतरा, रहे सतर्क, सर्दी में सावधानी ही सबसे बड़ा बचाव

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें