पदाधिकारियों को डराकर मुख्यमंत्री कर रहे हैं चुनाव जीतने की कोशिश : हेमंत

– देश की सुरक्षा ऐसी की बिना युद्ध के मारे जा रहे हैं जवान – लोकसभा में कांग्रेस और विधानसभा चुनाव में झामुमो की रहेगी बड़ी भूमिका संवाददाता, बोकारो राज्य के यूपीए गठबंधन में आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की बड़ी भूमिका रहेगी. झारखंड मुक्ति मोर्चा विधानसभा चुनाव में यूपीए गठबंधन के तहत बड़ी भूमिका […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 12, 2019 4:13 PM

– देश की सुरक्षा ऐसी की बिना युद्ध के मारे जा रहे हैं जवान

– लोकसभा में कांग्रेस और विधानसभा चुनाव में झामुमो की रहेगी बड़ी भूमिका

संवाददाता, बोकारो

राज्य के यूपीए गठबंधन में आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की बड़ी भूमिका रहेगी. झारखंड मुक्ति मोर्चा विधानसभा चुनाव में यूपीए गठबंधन के तहत बड़ी भूमिका निभायेगी. लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर यूपीए गठबंधन में शामिल सभी पार्टी से संपर्क किया जा रहा है. एक सप्ताह के अंदर किस सीट पर कौन पार्टी चुनाव लड़ेगी, इस बात का फैसला हो जायेगा. उक्त बातें झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता सह राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंगलवार को बोकारो में पत्रकारों के समक्ष कही.

श्री सोरेन अपने निजी काम से बोकारो आये थे. इस दौरान झामुमो के जिला अध्यक्ष हीरालाल मांझी, स्थानीय नेता मंटू यादव समेत पार्टी के दर्जनों नेताओं व कार्यकर्ताओं ने होटल हंस रिजेंसी में अपने नेता से मुलाकात कर चुनाव जीतने की रणनीति पर चर्चा की.

राज्य के सभी 14 सीटों पर यूपीए प्रत्याशी की होगी जीत

श्री सोरेन ने कहा यूपीए गठबंधन में कोई परेशानी नहीं है. केवल कांग्रेस के रूख का इंतजार किया जा रहा है. जैसे ही कांग्रेस पार्टी का रुख स्पष्ट हो जायेगा. झामुमो कार्यकर्ता अपने काम में जुट जायेंगे. यूपीए गठबंधन के कारण राज्य में वोटों का बिखराव रुकेगा. राज्य की जनता केंद्र की मोदी और राज्य की रघुवर सरकार के दोहरी मार से परेशान हो चुकी है.

उन्‍होंने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में राज्य में बीजेपी का सफाया तय है. राज्य की सभी 14 सीटों पर यूपीए प्रत्याशी की जीत होगी. बीजेपी लोगों का विश्वास जीतकर सत्ता में आयी और उनके साथ विश्वासघात किया. लोगों को तरह-तरह के जनविरोधी कानून और नये नियम बनाकर परेशान किया जा रहा है.

बीजेपी के शासन में देश की सुरक्षा की स्थिति बदतर

मोदी के शासन में देश में सुरक्षा की स्थिति बद से भी बदतर हो चुकी है. बिना युद्ध के देश में एक साथ दर्जनों जवान मारे जा रहे हैं. सीमा पर मारे जा रहे जवान किसान के पुत्र हैं. सरकार की गलत नीतियों के कारण किसान का बेटा देश की सुरक्षा में अकारण मौत का शिकार हो रहा है. वहीं, उनके किसान पिता गरीबी से तंग आकर आत्महत्या कर रहे हैं. रघुवर सरकार ने राज्य के मूलवासी और आदिवासियों का अधिकार छीनने के लिए कई कानून बनाये हैं. भूमि अधिग्रहण का नया कानून बनाकर राज्य के किसान, आदिवासी व विस्थापितों को बर्बाद करने में सरकार जुटी हुई है.

दो-तीन लोगों ने बीजेपी को हाईजैक कर लिया है

बीजेपी एक साजिश के तहत लोकसभा चुनाव सात चरणों में करा रही है. आंध्र प्रदेश जैसे बड़े राज्य में एक चरण में चुनाव हो रहा है. वहीं झारखंड, पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों में तीन-चार व सात चरणों में चुनाव कराया जा रहा है ताकि इसका फायदा बीजेपी को मिल सके. देश की जनता बीजेपी की नीतियों से परेशान हो चुकी है. अब जनता दुबारा गलती कर बीजेपी को पुनः सत्ता में नहीं लाने वाली है.

बेरोजगार युवकों ने रोजगार के खातिर बीजेपी को सत्ता में लाया था. लेकिन रोजगार के नाम पर बीजेपी सरकार बेरोजगारों को ठगने का काम कर रही है. भारतीय जनता पार्टी में फिलहाल मात्र दो-तीन लोगों का ही चेहरा दिखेगा. पार्टी के लिए सर्वस्व न्योछावर करने वाले पुराने नेताओं को गायब कर दिया गया है. देश की जनता अब दुबारा बीजेपी के बहकावे में आने वाली नहीं है.

Next Article

Exit mobile version