गोमिया : बालू उठाव नहीं होने से नाराज मजदूरों ने सरकार के विरोध में निकाला जुलूस

– एक सप्ताह में समस्या का समाधान नहीं तो सीओ कार्यालय का करेंगे घेराव गोमिया : गोमिया प्रखंड अंतर्गत साडम बाजार टांड मे भाकपा माले गोमिया प्रखंड कमेटी के नेतृत्‍व में राज्य सरकार द्वारा नदी से बालू उठाव रोकने के विरोध में मजदूरों ने जुलूस निकालकर विरोध जताया. जुलूस में मजदूरों ने सरकार के विरोध […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 22, 2019 5:47 PM

– एक सप्ताह में समस्या का समाधान नहीं तो सीओ कार्यालय का करेंगे घेराव

गोमिया : गोमिया प्रखंड अंतर्गत साडम बाजार टांड मे भाकपा माले गोमिया प्रखंड कमेटी के नेतृत्‍व में राज्य सरकार द्वारा नदी से बालू उठाव रोकने के विरोध में मजदूरों ने जुलूस निकालकर विरोध जताया. जुलूस में मजदूरों ने सरकार के विरोध में नारेबाजी भी की. जुलूस पुरा साडम बाजार भ्रमण करते हुए होसिर अवस्थित सुभाष चौक पहुंचा. जहां, जुलूस सभा में परिवर्तित हो गया.

सभा में पार्टी के वरीय नेता उमेश राम ने कहा कि क्षेत्र में बड़े-बड़े कंपनियों द्वारा कंस्ट्रक्शन कार्य में बालू बेरोक टोक उपयोग किया जा रहा है. वहीं, गांव में सरकार के द्वारा संचालित योजनाओं के अलावा अन्य जगहों पर बालू उठाव एवं उपयोग पर रूकावट पैदा किया जा रहा है. जिससे रोज कमाने वाले दैनिक मजदूरों के सामने भूखों मरने की स्थिति उत्पन्न हो गयी है.

कहा गया कि सरकार को मजदूर विरोधी कार्य छोड़कर मजदूरों को रोजगार कैसे मिले पर कार्य करना चाहिए, जो नहीं किया जा रहा है. प्रखंड सचिव सुरेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि बालू को लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में धर पकड़ होने से मजदूरों को काम नहीं मिल रहा है. कहा कि एक तरफ सरकार हर हाथ को काम देने की बात कर रही है. वहीं, मजदूर विरोधी कार्य किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि एक सप्ताह के अंदर समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तो बाध्य होकर ग्रामीण मजदूर सीओ कार्यालय का घेराव करेंगे. इसके बाद भी बात नहीं बनी तो अनुमंडल व जिला स्‍तर पर प्रदर्शन किया जायेगा. कार्यक्रम के दौरान अन्य मजदूरों के सवालों और समस्याओं पर भी चर्चा की गयी.

मौके पर नवल रविदास, सुरेन्द्र रजक, धीरज पासवान, कैलाश रविदास, तालेश्‍वर केवट, गुडि़या देवी, ललिता देवी, फेकनी देवी, रामू साव, मोहन गोप, भुनेश्‍वर, हसमत अंसारी, भीम रविदास सरिता देवी, सहित सैकड़ों मजदूर मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version