मजदूरों को नहीं मिल रहा है मिनिमम वेज : रामाश्रय सिंह

बोकारो : सेक्टर तीन स्थित बोकारो इस्पात कामगार यूनियन एटक के कार्यालय में ठेका मजदूर प्रकोष्ठ की बैठक रविवार को हुई. अध्यक्षता प्राण सिंह ने की. यूनियन महामंत्री रामाश्रय प्रसाद सिंह ने कहा : ठेका मजदूरों को मिनिमम वेतनमान 18 हजार का भुगतान अब भी नहीं हो रहा है. समान काम के लिए समान मजदूरी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 17, 2018 8:31 AM
बोकारो : सेक्टर तीन स्थित बोकारो इस्पात कामगार यूनियन एटक के कार्यालय में ठेका मजदूर प्रकोष्ठ की बैठक रविवार को हुई. अध्यक्षता प्राण सिंह ने की. यूनियन महामंत्री रामाश्रय प्रसाद सिंह ने कहा : ठेका मजदूरों को मिनिमम वेतनमान 18 हजार का भुगतान अब भी नहीं हो रहा है. समान काम के लिए समान मजदूरी पर सर्वोच्च न्यायालय के फैसले पर भी बीएसएल प्रबंधन का रवैया उदासीन है. ठेका मजदूर उत्पादन के अभिन्न अंग हैं. पर आज भी सभी सुविधाओं से वंचित हैं.
मिनिमम वेज मांगने पर शोषण का शिकार होना पड़ता है. इएसआइ व पीएफ लाभ से भी ठेका मजदूरों को वंचित रखा जा रहा है. बच्चों-आश्रितों को शिक्षा व स्वास्थ्य लाभ भी प्रदान नहीं किया जा रहा है. 23 सितंबर से अपने अधिकार के लिए मजदूर अनिश्चितकालीन आंदोलन शुरू करेंगे. बैठक में प्राण सिंह, एसपी सिंह, पप्पू लखी, सुनील, मोइन आलम, विजय, बाल्मिकी, रंजीत, तारकेश्वर, आनंद, उदय प्रताप, कृष्णा गोस्वामी सहित दर्जनों ठेका मजदूर मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version