25.1 C
Ranchi
Tuesday, March 5, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

देवघर श्रावणी मेले की तैयारी पर मंत्री ने की बैठक, विमान से दर्शन हुआ सस्ता

रांची: सावन के महीने में देवघर में हवाई जहाज से बाबा भोलेनाथ के दर्शन करने की फीस कम होगी. पिछले साल की तरह इस साल भी भक्त हवाई जहाज से बाबा के दर्शन करने के लिए देवघर जा सकेंगे. वर्ष 2013 में हवाई जहाज से बाबा दर्शन के लिए 15 हजार रुपये देने पड़े थे. […]

रांची: सावन के महीने में देवघर में हवाई जहाज से बाबा भोलेनाथ के दर्शन करने की फीस कम होगी. पिछले साल की तरह इस साल भी भक्त हवाई जहाज से बाबा के दर्शन करने के लिए देवघर जा सकेंगे. वर्ष 2013 में हवाई जहाज से बाबा दर्शन के लिए 15 हजार रुपये देने पड़े थे. इस वर्ष बाबा दर्शन के लिए 11 हजार रुपये ही लगेंगे.

बाबा के दर्शन के लिए राज्य सरकार सब्सिडी देने पर विचार कर रही है. चेंबर ऑफ कॉमर्स की ओर से बाबा दर्शन के लिए सब्सिडी देने का प्रस्ताव दिया गया है. पर्यटन विभाग के सूत्रों के मुताबिक राज्य सरकार हवाई जहाज से बाबा के दर्शन के लिए 10 लाख रुपये तक की सहायता प्रदान कर सकती है. इस साल भक्त न केवल कम पैसे में हवाई जहाज के जरिये बाबा के वीआइपी दर्शन कर सकेंगे, बल्कि दर्शन के दौरान भक्तों को दी जानेवाली सुविधाओं में भी इजाफा किया जायेगा.

शनिवार को चेंबर के लोगों के साथ पर्यटन मंत्री सुरेश पासवान ने बैठक की. बैठक में हवाई जहाज से बाबा के दर्शन कार्यक्रम को जारी रखने पर विमर्श किया गया. चेंबर के प्रतिनिधियों ने पिछले वर्ष दर्शन के दौरान सामने आयी परेशानियों से मंत्री को अवगत कराया. श्री पासवान ने दिक्कतों को दूर करने पर काम करने का आश्वासन दिया. उन्होंने चेंबर के प्रतिनिधियों को आश्वस्त कराया कि इस वर्ष हवाई जहाज से बाबा के दर्शन करने की योजना के बारे में व्यापक प्रचार-प्रसार भी कराया जायेगा.

भक्तों की सुविधाओं का रखा जायेगा ख्याल
इस बार भी देवघर में हवाई जहाज से भालेनाथ के दर्शन की व्यवस्था की जा रही है. बाबा दर्शन के लिए निर्धारित फीस पिछले वर्ष की तुलना में कम होगी. चेंबर के सहयोग से करायी जा रही व्यवस्था में भक्तों की सहूलियत का पूरा-पूरा ध्यान रखा जा रहा है.

सुरेश पासवान, नगर विकास मंत्री

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें