1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. black marketing of oxygen concentrators in new delhi sold at rs 165 lakh instead of 31 thousand 2 arrested in national capital coronavirus update second wave of covid 19 sry

Oxygen Concentrator की कालाबाजारी करते पकड़ाए दो युवक, 31 हजार की मशीन बेची 1.65 लाख में

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Oxygen Concentrator  की हो रही है कालाबाजारी
Oxygen Concentrator की हो रही है कालाबाजारी
internet

जहां एक ओर देश में कोरोनावायरस को लेकर ऑक्सीजन और दवाइयों कि किल्लत हो रही है, वहीं दवाइयों और ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी की बातें सामने आती दिख रही हैं. दिल्ली पुलिस ने रविवार को कहा कि कोविड -19 रोगियों के इलाज के लिए इस्तेमाल होने वाले उपकरण कालाबाजारी के लिए दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

इनकी पहचान अशोक विहार निवासी अनुज मिंडा (41) और रोहिणी निवासी गुरमीत सिंह (36) के रूप में हुई है. पुलिस ने कहा कि आरोपी ऑक्सीजन कंसेंटेटर के लिए 1.65 लाख रुपये की वास्तविक कीमत के मुकाबले 31,000 रुपये वसूल रहे थे. मशीन को जब पीड़ित के घर पहुंचाया गया तो वह खराब निकली.

शनिवार को, कालकाजी एक्सटेंशन के निवासी भारत जुनेजा ने अशोक विहार पुलिस स्टेशन को फोन किया और कहा कि उनकी पत्नी और मां सीओवीआईडी पॉजिटिव थीं और गंभीर हालत में थीं. उत्तर-पश्चिम जिला के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त गुर इकबाल सिंह सिंधु ने बताया कि उन्होंने मिंडा से 1.65 लाख रुपये में एक ऑक्सीजन कंसेंटेटर खरीदी थी. 30 अप्रैल की शाम को आरोपी ने भारत के घर पर कंसनट्रेटर पहुंचा दिया। भारत ने उसे चलाकर देखा तो वह काम नहीं कर रहा था. अनुज से बातचीत की गई तो उसने कंसनट्रेटर को वापस करने से इंकार कर दिया.

वह रोहिणी के रहने वाले गुरमीत के साथ मिलकर धंधा करता है. पुलिस ने रोहिणी में छापेमारी कर आरोपी को वहां से दबोच लिया.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें