24.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरसीवान में एटीएम कंपनी के कर्मचारी से लूट, हथियार के बल पर 20 लाख लेकर फरार, जांच में जुटी...

सीवान में एटीएम कंपनी के कर्मचारी से लूट, हथियार के बल पर 20 लाख लेकर फरार, जांच में जुटी पुलिस

सीवान के महाराजगंज में अपराधियों ने दिनदहाड़े एटीएम में पैसा डालने वाली एक फ्रेंचाइजी कंपनी के कर्मचारी से 20 लाख रुपये लूट लिये. पुलिस सूचना के आधार पर घटना की जांच कर रही है. साथ ही एक टीम गठित कर संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी गयी है.

बेगूसराय में आभूषण दुकान से एक करोड़ रुपये की लूट का मामला अभी सुलझा भी नहीं था कि अपराधियों ने सीवान में लूट की एक और बड़ी घटना को अंजाम दे दिया है. जिले के महाराजगंज थाना क्षेत्र के तक्कीपुर- भगौछा गांव स्थित महावीर मंदिर के पास अपराधियों ने दिनदहाड़े एटीएम में पैसा डालने वाली एक फ्रेंचाइजी कंपनी के कर्मचारी से 20 लाख रुपये लूट लिये. यह घटना शुक्रवार की है. पुलिस के मुताबिक वारदात के तीन घंटे बाद पीड़ित ने घटना की जानकारी दी. पीड़ित की सूचना के आधार पर घटना की जांच की जा रही है. वहीं, पुलिस टीम गठित कर संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी गयी है.

एटीएम में रुपये डालने जा रहा था कर्मचारी

जानकारी के अनुसार बीटीआई पेमेंट लिमिटेड के कर्मचारी व दुरौंदा थाना क्षेत्र के मदनपुर गांव निवासी शिवजी प्रसाद के पुत्र सुशील कुमार बाइक से महाराजगंज मुख्यालय स्थित एक्सिस बैंक से 20 लाख रुपये निकाल कर बाइक से सारण के जनता बाजार स्थित इंडिया बन एटीएम में जमा करने जा रहा था. इसी क्रम में सुशील दोपहर साढ़े तीन बजे सीवान-पैगंबरपुर रोड स्थित तक्कीपुर-भगौछा महावीर मंदिर के पास से गुजर रहा था.

कैश के साथ मोबाइल भी लेकर भागे अपराधी

सुशील ने पुलिस को बताया कि सड़क किनारे पहले से ही एक बाइक खड़ी थी. जैसे ही वह खड़ी बाइक के पास पहुंचा, पीछे से दूसरी बाइक पर सवार दो युवकों ने ओवरटेक कर बाइक को घेर लिया. इससे पहले कि हम कुछ समझ पाते, एक तीसरी बाइक आई और हथियार दिखाकर 20 लाख रुपये नकद से भरा बैग और मोबाइल फोन लूट लिया और भीखा बांध की ओर भाग गए.

जांच में जुटी पुलिस

पुलिस के मुताबिक घटना के बाद पीड़ित अपने घर चला गया और उसने घर पर भी इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी. इसके बाद वह शाम साढ़े छह बजे दरौंदा थाने पहुंचे और घटना की जानकारी दी. सूचना मिलते ही महाराजगंज और दरौंदा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे मामले की जांच में जुट गयी. आसपास के लोगों से भी घटना के बारे में पूछताछ की गई. लेकिन ऐसी घटना की व्याख्या कोई नहीं कर सका. घटना के बाद पुलिस फ्रेंचाइजी कर्मचारी से पूछताछ कर रही है. इसके साथ ही पुलिस घटना स्थल के आसपास की सभी सड़कों और बाजारों में मौजूद सीसीटीवी कैमरों को खंगाल रही है.

सीसीटीवी फूटेज जांच रही पुलिस

घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर एसडीपीओ राकेश कुमार रंजन, सर्किल इंस्पेक्टर बालेश्वर राय, थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह व एसआइटी की टीम भी मौके पर पहुंच कर मामले की जांच शुरू कर दी है. एसडीपीओ राकेश कुमार रंजन ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि इस बड़ी लूट की घटना के बाद पुलिस सीसीटीवी फूटेज का सहारा ले रही है. जल्द ही बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

क्या बोले एसपी

इस मामले में एसपी शैलेश कुमार सिन्हा ने कहा कि इस घटना से प्रतीत हो रहा है कि लगभग छह बदमाश लूट की घटना में शामिल थे. सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है. टीम का गठन कर लिया गया है. कई जगहों पर छापेमारी भी शुरू कर दी गयी है. जल्द ही बदमाशों की गिरफ्तारी कर ली जायेगी.

Also Read: बिहार: बेगूसराय के आभूषण दुकान में लूट मामले में 50 हजार के इनाम की घोषणा, SP ने तीन जवानों को किया सस्पेंड

गुरुवार को बेगूसराय में हुई थी लूट

बता दें कि गुरुवार को बेगूसराय के रतनपुर ओपी स्थित जीडी कॉलेज के समीप दिनदहाड़े हथियार से लैस बाइक सवार अपराधियों ने एक करोड़ की ज्वेलरी लूट ली थी. इस दौरान लूट का विरोध करने पर दुकान के कर्मी मनीष सिंह को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया और फरार हो गए थे. घायल कर्मी का अभी भी इलाज चल रहा है. वहीं एसपी योगेंद्र कुमार ने इस लूट मामले में कार्रवाई करते हुए तीन जवानों को सस्पेंड कर दिया है. साथ ही सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चिन्हित लुटेरों की सूचना देने वाले को 50 हजार रुपए इनाम देने की घोषणा की है.

Also Read: शेखपुरा गोल्ड लूटकांड: 72 घंटे के भीतर पुलिस ने किया खुलासा, जानें दो करोड़ के सोना लूट का कौन था मास्टरमाइंड

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें