सीवान : एल्बेंडाजोल की गोली खाने से दो स्कूलों की 21 छात्राएं बीमार

सीवान : राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस के अवसर पर सोमवार को छात्राओं को एल्बेंडाजोल की गोली खिलाने के बाद लगभग 21 छात्राएं बीमार हो गयीं. छात्राओं के बीमार होने की सूचना मिलते ही मेडिकल रिस्पांस टीम संबंधित स्कूल में पहुंची तथा सभी बच्चों को उपचार के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. पहली घटना […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 19, 2018 1:59 PM

सीवान : राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस के अवसर पर सोमवार को छात्राओं को एल्बेंडाजोल की गोली खिलाने के बाद लगभग 21 छात्राएं बीमार हो गयीं. छात्राओं के बीमार होने की सूचना मिलते ही मेडिकल रिस्पांस टीम संबंधित स्कूल में पहुंची तथा सभी बच्चों को उपचार के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. पहली घटना सहाय के डीएवी मध्य विद्यालय परिसर के कस्तूरबा गांधी विद्यालय में हुई. शिक्षकों ने बताया कि करीब 11:00 बजे जब छात्राओं को एल्बेंडाजोल की गोली खिलायी गयी, तो करीब 20 छात्राओं ने शरीर में खुजली एवं परेशानी होने की. शिकायत की सूचना मिलते ही मेडिकल रिस्पांस टीम कस्तूरबा गांधी विद्यालय पहुंची तथा सभी छात्राओं को उपचार के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया.


दूसरी घटना, सीवान सदर प्रखंड के सर सर गांव स्थित उत्क्रमित हाई स्कूल में हुई. यहां पर कक्षा नौ की छात्रा सिमरन ने जब दवा को खाया, तो वह बेहोश हो गयी. सूचना मिलते ही नोडल पदाधिकारी डॉ प्रमोद कुमार पांडे सरसर गांव पहुंचे तथा प्राथमिक उपचार के बाद छात्रा को सदर अस्पताल में भर्ती कराया. भर्ती होनेवाली छात्राओं में पिंकी कुमारी, रिंकी कुमारी, निशा कुमारी, मुस्कान कुमारी ,मुन्नी कुमारी, ब्यूटी कुमारी, बेबी कुमारी, प्रीति कुमारी, अनुप्रिया, प्रियांशु ,सविता ,पूजा कुमारी, सनी कुमारी, सोनम, आरती कुमारी, गुड़िया कुमारी, पूजा तथा ज्योति शामिल हैं. नोडल अफसर डॉक्टर प्रमोद कुमार पांडे ने बताया कि सभी बच्चों को एल्बेंडाजोल की गोली से किसी प्रकार की परेशानी नहीं हुई है. कस्तूरबा गांधी विद्यालय की छात्राओं को पहले से चर्म रोग की बीमारी थी. इसकी सूचना हमलोगों को नहीं थी. दवा खाने से उनको परेशानी नहीं हुई है. सरसर उच्च विद्यालय की छात्रा के संबंध में उन्होंने कहा कि छात्रा को पहले से परेशानी है. सभी छात्राओं को एहतियात के तौर पर सदर अस्पताल में उपचार किया गया.

Next Article

Exit mobile version