Big Action : सहरसा में पुलिस ने मिनी गन फैक्टरी पर छापेमारी, अवैध हथियारों का जखीरा बरामद

सहरसा : बिहार के सहरसा जिले में शुक्रवार को पुलिस ने सौरबाजार थाना क्षेत्र के पतरघट ओपी अंतर्गत पहाड़पुर में मिनी गन फैक्टरी का खुलासा किया है. पुलिस को इस मिनी गन फैक्टरी से हथियारों का जखीरा भी बरामद हुआ है. दरअसल, गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार के निर्देश पर सदर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 29, 2019 9:16 PM

सहरसा : बिहार के सहरसा जिले में शुक्रवार को पुलिस ने सौरबाजार थाना क्षेत्र के पतरघट ओपी अंतर्गत पहाड़पुर में मिनी गन फैक्टरी का खुलासा किया है. पुलिस को इस मिनी गन फैक्टरी से हथियारों का जखीरा भी बरामद हुआ है. दरअसल, गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार के निर्देश पर सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी के नेतृत्व में सौरबाजार, पतरघट ओपी, बैजनाथपुर पुलिस शिविर पुलिस ने छापेमारी कर मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेन किया.

जिले के एसपी राकेश कुमार ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि गुप्त सूचना मिली कि पतरघट ओपी क्षेत्र में अवैध रूप से देशी हथियार का निर्माण व बिक्री की जा रही है. इसके बाद सदर एसडीपीओ के नेतृत्व में सौरबाजार थानाध्यक्ष द्रवेश कुमार, पतरघट ओपी प्रभारी अकमल हुसैन, बैजनाथपुर शिविर प्रभारी संजीव कुमार की टीम गठित कर छापेमारी की गयी.

उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान अवैध रूप से निर्मित व अर्द्धनिर्मित हथियार, हथियार बनाने में प्रयुक्त सामानों के साथ देवकी मंडल व उसके पुत्र पिंटू मंडल को गिरफ्तार किया गया है. वहीं, मौका देखकर दो अपराधी फरार हो गये है. हालांकि उनकी पहचान कर ली गयी है. फरार व्यक्ति की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. इस दौरान सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी, सौरबाजार थानाध्यक्ष द्रवेश कुमार, पतरघट ओपी प्रभारी अकमल हुसैन, बैजनाथपुर शिविर प्रभारी संजीव कुमार मौजूद थे.

पुलिस ने बताया कि छापेमारी में देवकी मंडल के घर से एक लोडेड एवं एक खोखा लोडेड पूर्ण निर्मित देशी कट्टा, दो अर्द्वनिर्मित बड़ा देशी कट्टा, चार अर्द्वनिर्मित छोटा देशी कट्टा, तीन खोखा, एक 12 बोर का खोखा, हाथ से चलने वाला एक ड्रील मशीन, दो इलेक्ट्रानिक्स ड्रील मशीन, दो लेथ मशीन, दो आरी ब्लेड, दो भॉथी मशीन, चार लोहे का हथौड़ा के साथ एक बोलेरो पिकअप व एक बिना नंबर की कार जब्त की गयी है.

एसपी कुमार ने बताया कि गिरफ्तार देवकी मंडल का आपराधिक इतिहास रहा है. वह पहले भी तीन बार वर्ष 1992 में आर्म्स एक्ट सहित अन्य धाराओं के तहत पतरघट ओपी में दर्ज कांड संख्या 77, वर्ष 1995 में आर्म्स एक्ट सहित अन्य धाराओं के तहत दर्ज कांड संख्या 24, वर्ष 2001 में पतरघट ओपी में आर्म्स एक्ट सहित अन्य धाराओं में दर्ज कांड संख्या 59 में आरोपी है और जेल जा चुका है.

Next Article

Exit mobile version