23.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारपटनापटना ई एक्सपो में तेजस्वी यादव ने की साइकिल की सवारी, इलेक्ट्रिक वाहनों को देखने राज्यपाल भी पहुंचे

पटना ई एक्सपो में तेजस्वी यादव ने की साइकिल की सवारी, इलेक्ट्रिक वाहनों को देखने राज्यपाल भी पहुंचे

शुक्रवार को राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पहुंचे. परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल के साथ उन्होंने इलेक्ट्रिक वाहनों की पूरी जानकारी ली. वहीं,इलेक्ट्रिक वाहन एक्सपो में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने इलेक्ट्रिक साइकिल की सवारी की है.

पटना. परिवहन विभाग द्वारा होटल मौर्या परिसर में आयोजित इलेक्ट्रिक वाहन एक्सपो में शुक्रवार को राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पहुंचे. परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल के साथ उन्होंने बारी बारी से सभी स्टॉल का निरीक्षण किया. सबसे पहले बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के स्टॉल पर पहुंचे.

इलेक्ट्रिक साइकिल की सवारी की

बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के स्टॉल पर निगम द्वारा परिचालित इलेक्ट्रिक बसों की जानकारी दी गई तथा मासिक पास से अवगत कराया गया. इसके बाद विभिन्न मोटर वाहन कंपनियों के स्टॉल पर गए और इलेक्ट्रिक वाहनों की पूरी जानकारी ली. वहीं,इलेक्ट्रिक वाहन एक्सपो में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने इलेक्ट्रिक साइकिल की सवारी की है.

आगे भी ईवी एक्सपो का होगा आयोजन

परिवहन सचिव ने कहा कि पहली बार इलेक्ट्रिक वाहनों की लगी प्रदर्शनी के प्रति लोगों का सकारात्मक परिणाम को देखते हुए एक्सपो की अवधि एक दिन से बढ़ा कर दो दिवसीय किया गया. वहीं,दोनों दिन लोगों का अच्छा रुझान देखने को मिला है. इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति लोग जागरुक हो रहे हैं. अधिक से अधिक लोग जागरुक हों इसके लिए आगे भी इस तरह का एक्सपो का आयोजन किया जायेगा.

एक्सपो में दिखा इलेक्ट्रिक वाहनों का लेटेस्ट मॉडल

ईवी एक्सपो में इलेक्ट्रिक वाहनों के सर्वश्रेष्ठ व लेटेस्ट मॉडल को दिखाया गया. हुुंडई के स्टॉल पर कोना और आयोनिक-5 इलेक्ट्रिक कार खास चर्चा में रही. वहीं एमजी, मारुति ,नेक्सा, टोयटा, महिंद्रा और टाटा की एक से एक लेटेस्ट मॉडल वाली कार लोगों को अपने जहन में स्थान बनाये रहा. लोग विभिन्न स्टॉल पर पहुंच कर इलेक्ट्रिक वाहनों की खूबियों को बारिकी से जानकारी ले रहे थे और उनके मन में जो शंकाएं थे उसे दूर किया.

Also Read: पटना में लगे ई-एक्सपो को देखने पहुंचे नीतीश कुमार, जानें किन दो इलेक्ट्रिक कारों को खरीदने की जतायी इच्छा

आकर्षण में केंद्र में रहा ई-बाईक व ई-साइकिल भी

विभिन्न मोटरवाहन कंपनियों द्वारा लगाई गई इलेक्ट्रिक वाहनों की प्रदर्शनी में दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहनों के साथ ई साइकिल भी मुख्य आकर्षण के केंद्र में रहा. साइकिल लाया गया था. इसकी रेंज 20-50 हजार रुपये है. इसे एक बार फुल चार्ज करने के बाद 30 से 80 किलोमीटर तक आराम से चला सकते हैं. चलाने के लिए दोनों ऑप्शन दिया गया है। चाहे पैडल का इस्तेमाल कर इसे चला सकते हैं या ऑटोमेटिक. वहीं ई बाईक में ओला- 1.8 लाख से 1.72 और एथर- 1.31 लाख से 1.90 लाख की रेंज में उपलब्ध है.

ईवी एक्सपो देख, हर जुबां से मिली बधाई और सराहना

पटना निवासी डॉ बीके सिंह ने कहा कि काफी व्यवस्थित और सुसज्जित तरीके से एक्सपो का आयोजन किया गया है.पटना में यह देख कर बहुत अच्छा लग रहा है। बिहार में इस तरह का एक्सपो पहली बार देखने को मिला है इसके लिए परिवहन विभाग बधाई का पात्र है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें