18.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeकरियरBPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा: 24 अगस्त से तीसरे चरण की होगी शिक्षक नियुक्ति परीक्षा, जानें कब आयेगा रिजल्ट

BPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा: 24 अगस्त से तीसरे चरण की होगी शिक्षक नियुक्ति परीक्षा, जानें कब आयेगा रिजल्ट

प्रधान शिक्षक की 40506 पदों पर इसी वर्ष नियुक्ति परीक्षा आयोजित की जायेगी. इस परीक्षा को भी बीपीएससी की ओर से आयोजित की जायेगी. लेकिन आयोग ने परीक्षा की तिथि अभी तय नहीं की है.

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने नये साल में आयोजित होने वाली विभिन्न परीक्षा का वार्षिक कैलेंडर सोमवार को जारी कर दिया है. बीपीएससी ने संशोधित करते हुए रिवाइज्ड कैलेंडर भी जारी कर दिया है. संशोधित कैलेंडर में बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा (टीआरइ) का जिक्र किया गया है. शिक्षक भर्ती परीक्षा (टीआरइ-3) 24 अगस्त को आयोजित की जायेगी. रिजल्ट 24 सितंबर को जारी कर दिया जायेगा.

प्रतिवर्ष 24 अगस्त को होगी परीक्षा

बीपीएससी ने कैलेंडर में कहा है कि शिक्षक नियुक्ति परीक्षा अब हर साल 24 अगस्त को आयोजित की जायेगी. सूत्रों की मानें तो शिक्षक नियुक्ति परीक्षा के तीसरे चरण में एक साल से अधिक पद भरे जायेंगे. इसके साथ इस वर्ष 40506 प्रधान शिक्षक की नियुक्ति के लिए भी बीपीएससी परीक्षा आयोजित करेगा. परीक्षा की तिथि अभी तय नहीं की गयी है. वहीं, सब डिविजनल एग्रीकल्चर ऑफिसर एंड इक्विवेलेंट असिस्टेंट डायरेक्टर एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग के 981 पदों पर भी नियुक्ति के लिए परीक्षा आयोजित की जायेगी. अभी बीपीएससी को यह प्राप्त हुआ है. लेकिन परीक्षा की संभावित तिथि बीपीएससी ने अभी तय नहीं किया है.

संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 30 सितंबर को

इसके साथ एकीकृत संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा हर साल 30 सितंबर को आयोजित किया जायेगा. रिजल्ट तीन नवंबर को जारी किया जायेगा. मुख्य परीक्षा तीन से सात जनवरी को होगा व रिजल्ट 31 जुलाई को जारी किया जायेगा.

परीक्षा कैलेंडर जारी

इंटरव्यू 17 से 28 अगस्त को होगा. फाइनल रिजल्ट 31 अगस्त को जारी किया जायेगा. इसमें सहायक, सीडीपीओ, सहायक लेखा परीक्षा अधिकारी (एएओ) और अन्य पदों के लिए परीक्षाएं शामिल की गयी हैं. अभ्यर्थी वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर वार्षिक कैलेंडर डाउनलोड कर सकते हैं. बीपीएससी ने परीक्षा कैलेंडर में सभी परीक्षाओं की परीक्षा तिथियों, परिणाम घोषणाओं और प्रत्येक पद के लिए रिक्तियों की संख्या पर जारी किया है.

68वीं बीपीएससी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के लिए इंटरव्यू आठ से

324 पदों के लिए 68वीं एकीकृत संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा का इंटरव्यू आठ से 15 जनवरी को आयोजित किया जायेगा. इसमें 867 उम्मीदवार शामिल होंगे. फाइनल रिजल्ट 31 जनवरी को जारी कर दिया जायेगा. 69वीं एकीकृत संयुक्त प्रतियोगी मुख्य परीक्षा तीन से 21 जनवरी तक होगी. 31 जुलाई को रिजल्ट जारी किया जायेगा. इंटरव्यू 17 से 28 अगस्त को आयोजित किया जायेगा. फाइनल रिजल्ट 31 अगस्त को जारी कर दिया जायेगा. वहीं, बीपीएससी असिस्टेंट इंजीनियरिंग सिविल, मैकेनिकल व इलेक्ट्रिकल का रिजल्ट 31 जनवरी को जारी कर देगा.

138 असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर पदों पर नियुक्ति के लिए इंटरव्यू 16 से

जिला कला एवं संस्कृत पदाधिकारी के 38 पदों पर 16 से 17 जनवरी तक इंटरव्यू लिया जायेगा. रिजल्ट 31 जनवरी को जारी कर दिया जायेगा. वहीं, 138 असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर पदों पर नियुक्ति के लिए इंटरव्यू 16 से 19 जनवरी तक चलेगा. रिजल्ट 31 जनवरी को जारी कर दिया जायेगा. कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग में असिस्टेंट प्रोफेसर पद नियुक्ति के लिए रिजल्ट 31 जनवरी को जारी कर दिया जायेगा.

Also Read: नए साल पर बिहार में करोड़ों का चिकन-मटन खा गए लोग, मछली-अंडे की डिमांड भी रही हाई

ड्रग इंस्पेक्टर के लिए परीक्षा हो चुकी है, रिजल्ट 31 जनवरी को जारी कर दिया जायेगा. इंटरव्यू फरवरी में होगा. फाइनल रिजल्ट 31 मार्च को जारी कर दिया जायेगा. असिस्टेंट कल्चर, रिसर्च एंड पब्लिकेशन ऑफिस, असिस्टेंट डायरेक्टर के 12 पदों के लिए इंटरव्यू 15 मार्च और रिजल्ट 31 मार्च को जारी कर दिया जायेगा. असिस्टेंट डिविजनल फायर ऑफिसर के 21 पदों पर नियुक्ति के लिए इंटरव्यू 15 फरवरी व रिजल्ट 29 फरवरी को जारी कर दिया जायेगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें