17.8 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लोकसभा चुनाव को लेकर तेजस्वी यादव के निर्देश पर एक्टिव हुई राजद, हर जिले में होगा कार्यकर्ता संवाद सम्मेलन

बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के निर्देश पर राजद ने बिहार के प्रत्येक जिले में कार्यकर्ता संवाद सम्मेलन कराने का निर्णय लिया है. कार्यकर्ता संवाद सम्मेलन 10 जनवरी से प्रारंभ होगा.

Loksabha Election 2024: बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां तैयारी में जुट गई हैं. सीट बंटवारा को लेकर भी सुगबुगाहट तेज है. इंडिया गठबंधन के सभी घटक दल एक दूसरे के पहल का इंतजार कर रहे हैं. राजद ने भी चुनाव को लेकर तैयारी शुरू कर दी है. राजद पूरी ताकत झोंकने के मूड में है. इसको लेकर उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के निर्देश पर राजद ने बिहार के प्रत्येक जिले में कार्यकर्ता संवाद सम्मेलन कराने का निर्णय लिया है. कार्यकर्ता संवाद सम्मेलन 10 जनवरी से प्रारंभ होगा. 13 जनवरी तक चलने वाले इस कार्यक्रम के दौरान प्रत्येक जिले में बिहार सरकार में राजद कोटे के मंत्री और दल के वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे. जहां सरकार की उपलब्धियों के बारे में कार्यकर्ताओं को बतायेंगे.

बिहार सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताया जाएगा

राजद प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव की तरफ से जारी जानकारी के मुताबिक सम्मेलन के दौरान जाति आधारित गणना, आरक्षण का दायरा बढ़ाने आदि मुद्दों पर विमर्श होगा. इसके अलावा बिहार सरकार में युवाओं को बड़े पैमाने पर नौकरी देना, सरकारी विद्यालयों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, स्वास्थ्य और कृषि के क्षेत्र में व्यापक सुधार को आमजन तक पहुंचाया जायेगा. इस दौरान कार्यकर्ताओं को सशक्त और मजबूत किया जायेगा.

भाजपा की जनविरोधी नीतियों से कार्यकर्ताओं को अवगत कराएगी राजद

वहीं, इस सम्मेलन में भाजपा की जनविरोधी नीतियों से कार्यकर्ताओं को अवगत कराया जायेगा ताकि वो इसे आमजन तक पहुंचा सकें. कार्यकर्ताओं को केंद्र सरकार की वादाखिलाफी, महंगाई, बेरोजगारी, केंद्र द्वारा विपक्ष के नेताओं पर बदले की कार्रवाई, संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग, संविधान बदलने की नापाक कोशिश आदि के बारे में बताया जाएगा. सम्मेलन बिहार के प्रत्येक जिले में 10 से 13 जनवरी तक पूरा कर लेने का लक्ष्य रखा गया है.सम्मेलन में भाग लेने के लिए तिथिवार मंत्रियों एवं अन्य वक्ताओं की सूची भी जारी कर दी गयी है.

तेजस्वी यादव ने एनडीए पर किया कटाक्ष

इधर, तेजस्वी यादव ने एनडीए पर कटाक्ष करते हुए बुधवार को कहा कि जांच एजेंसियां एनडीए की एलाइज की तरह काम कर रही हैं. उन्होंने कहा कि इडी और दूसरी जांच एजेंसियों की कारवाइयां तो होनी ही थीं. इस तरह की कार्रवाइयां चुनाव तक चलती रहेंगी. एजेंसियों की यह हरकतें न पहली बार हुई हैं और न अंतिम बार. हमारे लिये उनकी कार्रवाइयां सामान्य हो चुकी हैं. इस मामले में रोज रोज सफाई देने का कोई मायने नहीं हैं.

भाजपा केवल हिंदू -मुसलमान करना चाहती है

तेजस्वी ने एनआरसी/ सीएए के संबंध में पूछे गये एक सवाल के जवाब में कहा कि हमारी पार्टी का स्टेंड साफ है. पिछली बार भी हमने साफ कर दिया था. भाजपा केवल हिंदू -मुसलमान करते रहना चाहती हैं. हाउस में बिल आने दीजिए, तब साफ होगा कि सरकार क्या चाहती है. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मैं अपने परिवार सहित बालाजी से आया हूं. मेरे घर में बड़ा मंदिर है.

इंडिया गठबंधन की मीटिंग होनी है, डेट अभी तय नहीं – तेजस्वी

राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि इंडिया गठबंधन को लेकर वर्चुअल बैठक अभी होनी है. इस बारे में डेट तय की जा रही है. गठबंधन नेताओं से इस बारे में बातचीत चल रही है. बैठक कब होगी? कैसे होगी? यह सब कुछ अभी तय होना है. अभी यह क्लियर नहीं है.

Also Read: पर्यटन नीति पर चर्चा करने गया पहुंचे तेजस्वी यादव, बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा से भी करेंगे मुलाकात
Also Read: राजा राम के लिए प्रजा की खुशी ही सर्वोपरी, बोले तेजस्वी यादव- मंदिर नहीं रोजगार मिलने से लोगों को मिलती खुशी

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें