24.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कुहासे के कारण रेल और हवाई सेवा बाधित, कई ट्रेनें लेट, कई फ्लाइट कैंसिल

विजिबिलिटी भी कम होने का असर रेल और हवाई सेवा पर भी पड़ रहा है. कुहासे के चलते कई ट्रेनों की रफ्तार भी कम हो गयी है. पटना जंक्शन से होकर जाने वाली कई ट्रेनें घंटों लेट चल रही हैं. वहीं खराब मौसम व धुंध के कारण पटना आने-जाने वाली तीन जोड़ी फ्लाइटें मंगलवार को रद्द रहीं.

पटना. देश के कई इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. कोहरे के चलते विजिबिलिटी भी कम हो गयी है. जिसका असर रेल और हवाई सेवा पर भी पड़ रहा है. कुहासे के चलते कई ट्रेनों की रफ्तार भी कम हो गयी है. पटना जंक्शन से होकर जाने वाली कई ट्रेनें घंटों लेट चल रही हैं. वहीं खराब मौसम व धुंध के कारण पटना आने-जाने वाली तीन जोड़ी फ्लाइटें मंगलवार को रद्द रहीं. पटना एयरपोर्ट पर लोग फ्लाइट कैंसिल होने के कारण परेशान रहे.

ट्रेनों की स्पीड पर कोहरे ने ब्रेक

पटना में कोहरे के कारण राजधानी एक्सप्रेस समेत दर्जनों ट्रेनों की स्पीड पर कोहरे ने ब्रेक लगा दिया है. मंगलवार को फरक्का और महानंदा एक्सप्रेस को रद्द रही. जबकि दिल्ली से पटना जंक्शन आने वाली तेजस राजधानी एक्सप्रेस एक घंटे 29 मिनट देरी से आयी. इसी क्रम में संपूर्णक्रांति एक्सप्रेस सात घंटे 30 मिनट, विक्रमशिला दो घंटे 19 मिनट, श्रमजीवी एक घंटे, कुंभ एक्सप्रेस एक घंटे 31 मिनट, ब्रह्मपुत्र मेल पांच घंटे 30 मिनट और गरीब रथ एक्सप्रेस दो घंटे 31 मिनट देरी से आयी. ट्रेनों के लेट होने से स्टेशन पर यात्रियों की भारी भीड़ जुट रही है. यात्री कोहरे, ठंड और गलन की ट्रिपल मार झेल रहे हैं. ट्रेन के इंतजार में यात्रियों को भीषण ठंड में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

तीन जोड़ी फ्लाइटें रद्द, देर से आये-गये नौ जोड़ी विमान

खराब मौसम व धुंध के कारण पटना आने-जाने वाली तीन जोड़ी फ्लाइटें मंगलवार को रद्द रहीं. सुबह 10 बजकर 10 मिनट पर दिल्ली से पटना आने वाली इंडिगो की फ्लाइट रद्द होने वाली पहली फ्लाइट थी. चूंकि यह फ्लाइट दिल्ली से आयी नहीं, इसलिए पटना से वापस जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट भी रद्द करनी पड़ी. इसी तरह पटना से हैदराबाद और रांची आने-जाने वाली फ्लाइट भी रद्द करनी पड़ी. इनके साथ ही पटना आने-जाने वाली नौ जोड़ी फ्लाइटें देर से आयीं-गयीं.

Also Read: बिहार में दो जोड़ी स्पेशल ट्रेनों का बढ़ा फेरा, कई ट्रेन का बदला मार्ग, फटाफट देखें लिस्ट..

कई फ्लाइट देर से पहुंची पटना

सुबह 10 बजे दिल्ली से पटना आने वाली विस्तारा की फ्लाइट यूके717 दो घंटे पांच मिनट की देरी से दोपहर 12:05 बजे लैंड हुई. इसी तरह दिल्ली से 10:20 बजे आने वाली फ्लाइट 12 बजकर दो मिनट पर लैंड हुई और उतने ही देरी से वापस दिल्ली लौटी. कोलकाता से आने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6इ6917 अपने निर्धारित समय दोपहर तीन बजकर 35 मिनट से एक घंटा 11 मिनट की देरी से आयी और उतने ही देरी से वापस गयी. इनके अतिरिक्त छह जोड़ी अन्य विमान भी देर से आये गये. लेकिन उनकी देरी एक घंटे से कम रही.

रद्द फ्लाइटें

  • फ्लाइट संख्या- कहां से कहां तक

  • 6ई 2769/2134 – दिल्ली-पटना-दिल्ली

  • 6ई 6719/432 -हैदराबाद-पटना-हैदराबाद

  • 6इ 925/6902 -रांची -पटना-रांची

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें