18.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारऔरंगाबादराहुल गांधी फिर बिहार आ रहे, औरंगाबाद में होगी रैली, भारत जोड़ो न्याय यात्रा का जानिए पूरा कार्यक्रम..

राहुल गांधी फिर बिहार आ रहे, औरंगाबाद में होगी रैली, भारत जोड़ो न्याय यात्रा का जानिए पूरा कार्यक्रम..

Rahul Gandhi Yatra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी एकबार फिर से बिहार आ रहे हैं. औरंगाबाद में उनकी रैली प्रस्तावित है. भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तहत वो औरंगाबाद समेत अन्य जिलों में भ्रमण करेंगे. जानिए क्या है पूरा कार्यक्रम..

Rahul Gandhi Yatra: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सह वर्तमान सांसद राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तहत फिर एकबार बिहार के जिलों में भ्रमण करेंगे. राहुल गांधी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत बिहार आ रहे हैं. कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा झारखंड से अब ओडिशा प्रवेश कर गयी है जहां राहुल गांधी का गर्मजोशी से स्वागत किया गया. वहीं 15 फरवरी को राहुल गांधी झारखंड होकर बिहार में प्रवेश करेंगे. उनकी यात्रा इस बार औरंगाबाद से प्रवेश करेगी.

बिहार में यात्रा का पूरा कार्यक्रम

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दूसरे चरण में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के 15 और 16 फरवरी को बिहार में आने की संभावना है. यह संभावना है कि 15 फरवरी को झारखंड से वे औरंगाबाद के कुटुंबा में प्रवेश करेंगे. औरंगाबाद में उनकी सभा निर्धारित है. 15 फरवरी को राहुल गांधी का रात्रि विश्राम सासाराम में निर्धारित है. यात्रा के दूसरे दिन 16 फरवरी को वे सासाराम से कैमूर होते हुए उत्तर प्रदेश में बनारस के लिए प्रस्थान कर जायेंगे. शाहाबाद का यह क्षेत्र कांग्रेस के लिए उपजाऊ माना जाता है.

बिहार में दो चरणों में राहुल गांधी की यात्रा

मालूम हो कि यात्रा के पहले चरण में राहुल सीमांचल के चार जिलों की यात्रा 29 जनवरी से 31 जनवरी तक पूरा कर चुके हैं. बिहार के पिछले दौरे में वह पूर्णिया में एक सफल जनसभा को संबोधित कर चुके हैं. कटिहार में उनका रोड-शो हुआ था. वहां से वे मालदा जिला होते हुए बंगाल की यात्रा पर निकल गये थे. जबकि बंगाल से उनकी यात्रा झारखंड पहुंची थी और झारखंड से यह यात्रा ओडिशा कूच कर गयी. अब वापस झारखंड होकर राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा बिहार में प्रवेश करेगी. बता दें कि उनकी यात्रा का कार्यक्रम पूर्व में ही तय कर दिया गया था. दो फेज में बिहार में यात्रा निर्धारित है.

Also Read: ‘कुत्तों ने BJP वालों का क्या बिगाड़ा है’? बिस्किट खिलाने वाले वायरल वीडियो पर राहुल गांधी का रिएक्शन
राहुल गांधी की यात्रा से कांग्रेस में नयी ऊर्जा का संचार

गौरतलब है कि बिहार में लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा सियासी उलटफेर हुआ है. इंडिया गठबंधन के सूत्रधार नीतीश कुमार ने खुद को विपक्षी खेमे से अलग कर लिया और जदयू ने एनडीए में शामिल हाेकर फिर एकबार भाजपा की सरकार बिहार में बनायी है. इसका असर पूरे देश की राजनीति पर पड़ा है. कांग्रेस पर जदयू ने बड़े गंभीर आरोप लगाए हैं. इस बीच बिहार में अपने पहले फेज की यात्रा में आयोजित जनसभा से राहुल गांधी ने बड़ा दावा कर दिया था कि जातीय जनगणना कांग्रेस के ही दबाव में बिहार में करायी गयी. जिसपर सियासी बयानबाजी काफी अधिक चली. बता दें कि राहुल गांधी की यात्रा ने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में नयी ऊर्जा का संचार सीमांचल में किया है. अब दूसरे चरण की यात्रा की तैयारी में पार्टी के कार्यकर्ता व पदाधिकारी जुटे हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें