17.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

नीतीश कुमार के फैसले पर क्या बोले देश के दिग्गज नेता? जानिए बिहार में सरकार गिरने पर आयी प्रतिक्रिया..

Bihar Political Crisis: बिहार में महागठबंधन सरकार गिरी तो देश की सियासत में अलग भूचाल आ गया. नीतीश कुमार भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाने जा रहे हैं. उन्होंने अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया है. जानिए किस नेता ने क्या कहा..

Bihar Political Crisis: बिहार की राजनीति में बड़ा उलटफेर फिर एकबार हुआ है. नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. राज्यपाल को इस्तीफा साैंपकर उन्होंने महागठबंधन सरकार को समाप्त करने का अनुरोध किया. भाजपा के साथ मिलकर नीतीश कुमार एकबार फिर से एनडीए की सरकार में शामिल हो रहे हैं. विपक्षी दलों को एकजुट करने की पहल करने वाले नीतीश कुमार I-N-D-I-A गठबंधन से अलग होकर एनडीए में शामिल हुए तो दोनों खेमों के प्रमुख नेताओं की प्रतिक्रियाएं सामने आयी है.

सम्राट चौधरी का बयान..

बिहार में महागठबंधन सरकार गिरी तो भाजपा को जदयू ने साथ मिलकर सरकार बनाने का प्रस्ताव दिया. जिसे भाजपा ने स्वीकार किया और सरकार बनाने की कवायद तेज हो गयी. इस बीच भाजपा ने सम्राट चौधरी को विधानमंडल दल का नेता बना दिया. सम्राट चौधरी ने इस फैसले के बाद अपनी प्रतिक्रिया दी और बताया कि भाजपा क्यों फिर से जदयू के साथ आयी है.


सुशील मोदी का बयान..

भाजपा सांसद सुशील मोदी ने नीतीश कुमार के इस्तीफे के फैसले का स्वागत किया. उन्होंने कहा कि मुझे मालूम था कि RJD-JDU का अस्वाभाविक गठबंधन है.भाजपा और JDU मिलकर बिहार में सरकार बनाएगी.


Also Read: नीतीश कुमार पहली बार 7 दिनों के लिए बने थे बिहार के मुख्यमंत्री, 8 बार बने सीएम, सियासी सफर जानिए..

संजय जायसवाल ने बतायी वजह..

भाजपा सासंद सह पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि जिस तरह से दिसंबर में परिस्थितियां बन रही थी उससे बिहार बंगाल के समान हो जाता जहां हर व्यक्ति को डर के साये में जीना पड़ता. पीएम मोदी ने बिहार के हित में फैसला लिया है. जंगलराज की स्थिति दोबारा ना आए इसलिए ये फैसला लिया गया.


बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े बोले..

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने कहा कि विधायक दल की बैठक में सभी विधायकों ने सर्वसम्मति से राज्य के लोगों के कल्याण के लिए भाजपा, जदयू और अन्य एनडीए सहयोगियों के साथ बिहार में एनडीए सरकार बनाने का प्रस्ताव पारित किया.


RJD नेता मृत्युंजय तिवारी बोले..

RJD नेता मृत्युंजय तिवारी ने सरकार गिरने पर कहा कि हमारे 15 महीनों के कार्य और NDA के जितने दिनों का शासन रहा उसमें हमारा 15 महीनों का शासनकाल भारी है. तेजस्वी यादव ने काम किया है, काम करेंगे, जनता के बीच जाएंगे और NDA और नीतीश की नाव को डुबाएंगे.


छत्तीसगढ़ के पूर्व CM बोले..

छत्तीसगढ़ के पूर्व CM और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल ने नीतीश कुमार पर हमला बोला. इंडिया गठबंधन में कोई कमजोरी नहीं आने का दावा कांग्रेस नेता ने किया है.


नित्यानंद राय ने कहा..

केंद्रीय मंत्री सह भाजपा के कद्दावर नेता नित्यानंद राय ने नीतीश कुमार के फैसले के पीछे राजद को वजह बताया है. वहीं भाजपा क्यों जदयू के साथ मिलकर सरकार बना रही. इसपर सुनिए क्या बोले मंत्री..


बाबूलाल मरांडी बोले..

झारखंड भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने नीतीश कुमार और लालू यादव को दो धूरी का नेता बताया और नीतीश कुमार के इस्तीफे व भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाने पर सुनिए क्या कुछ कहा..


गिरिराज सिंह क्या बोले..

भाजपा के फायर ब्रांड नेता सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार के इस्तीफे का स्वागत किया और उन्हें धन्यवाद दिया. उन्होंने जंगलराज का जिक्र करके सुनिए क्या कुछ कहा..

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें