21.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

राम की भक्ति में लीन हुए पटनावासी, निकाली भव्य शोभा यात्रा, बूढ़े से लेकर बच्चे तक हुए शामिल

पटना में सोमवार को मनसापुरण हनुमान जी मंदिर परिसर , नेपाली नगर से निकलकर राजवंशी नगर श्री हनुमान जी मंदिर तक एक भव्य शोभा यात्रा का आयोजन किया गया. जिसका नेतृत्व राया फाउंडेशन के संयोजक और राम भक्त रीतेश राय ने किया.

पटना. अयोध्या में रामलला मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के दिन राजधानी पटना भी राम की भक्ति में डूब गयी है. शहर के विभिन्न मंदिरों में दीपोत्सव, शोभायात्रा, राम नाम संकीर्तन, भजन संध्या का आयोजन किया जा रहा है. इसी कड़ी में राया फाउंडेशन की ओर से सोमवार को मनसापुरण हनुमान जी मंदिर परिसर , नेपाली नगर से निकलकर राजवंशी नगर श्री हनुमान जी मंदिर तक एक भव्य शोभा यात्रा का आयोजन किया गया. जिसका नेतृत्व राया फाउंडेशन के संयोजक और राम भक्त रीतेश राय ने किया.

यात्रा की शुरुआत से एक दिन पूर्व रविवार को मंदिर परिसर में अखंड पाठ शुरू किया गया. इसके बाद सोमवार की सुबह सबसे पहले राम, सीता और लक्ष्मण की पूजा हुई और उसके बाद में यात्रा का प्रारंभ किया गया.

यात्रा में महिलाओं, बच्चों और बुज़ुर्गों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया. यात्रा नेपाली नगर से निकलने के बाद धूमधाम से आशियाना दीघा रोड में रामनगरी, बेली रोड, पारस हॉस्पिटल, आइजीआइएमएस , सरदार पटेल भवन होते हुए यात्रा राजवंशी नगर हनुमान मंदिर तक दोपहर तीन बजे तक पहुंची.

राजवंशी नगर हनुमान मंदिर पहुंचने के बाद हनुमान जी की पूजा की गयी और नेपाली नगर हनुमान मंदिर से लेकर गये ध्वजा को राजवंशी नगर हनुमान मंदिर परिसर में स्थापित किया गया. यात्रा में श्रीराम भक्त गजेंद्र सिंह, महादेव तिवारी, विनीत जी, मंगलम जी, पुरुषोत्तम मिश्रा, आभा लता यात्रा में मार्गदर्शक की भूमिका में रहें.

101 किलो लडडृ का लगा भगवान को भोग

यात्रा के दौरान 101 किलो लडडू का भोग भगवान को लगाया गया. वहीं, यात्रा के दौरान रास्ते में भक्तों के बीच प्रसाद वितरण किया गया और रास्ते में फूलो की वर्षा करते हुए भक्त झूमते यात्रा में निकले. साथ कानपुर से एक टोली हनुमान भक्त की आयी थी, जिसमें कानपुर से हनुमान पटना पहुंचे थे. यात्रा में मुख्य आकर्षण का केंद्र था. साथ ही, राम, सीता और लक्ष्मण के रूप में बच्चों ने हिस्सा लिया. यात्रा में शामिल महिलाओं ने जमकर रामजी का जयकारा लगाया.

Also Read: प्रभु राम के रंग में रंगा धनबाद, मंदिरों में विशेष अनुष्ठान, कहीं शृंगार आरती, तो कहीं महाआरती
Also Read: Ram Mandir Pran Pratishtha: मृगशिरा नक्षत्र में हो रही है राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा, जानें क्यों है ये खास

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें