21.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटना का ट्रैफिक नियम आज बदला रहेगा, गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर इन रूटों पर वाहनों को नहीं मिलेगी एंट्री..

Patna Traffic Changed: गणतंत्र दिवस को लेकर पटना के ट्रैफिक में कई बदलाव किए गए हैं. कई रूटों पर पाबंदी लगी रहेगी. वाहनों के आने-जाने पर रोक भी रहेगी. 26 जनवरी को होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर शुक्रवार को शहर में ये बदलाव रहेगा.

Patna Traffic Rules: पटना के गांधी मैदान में 26 जनवरी को होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर शुक्रवार को शहर की यातायात व्यवस्था बदली रहेगी. फ्रेजर रोड के डाकबंगला चौराहे से गांधी मैदान (चिल्ड्रेन पार्क) तक सुबह सात बजे से समारोह की समाप्ति तक यातायात बंद रहेगा. न्यू डाकबंगला रोड से एसपी वर्मा रोड में किसी भी वाहन का प्रवेश नहीं होगा. इसके अलावा कोतवाली टी से पुलिस लाइन तक (बुद्ध मार्ग) पूरब की ओर लाने वाले सभी रास्ते कार्यक्रम की समाप्ति तक बंद रहेंगे.

इन रूटों पर रहेगी पाबंदी..

भोल्टास मोड़ से उत्तर की ओर जाने वाले वाहन विद्यापति मार्ग से बुद्ध मार्ग होते हुए पुलिस लाइन तिराहा तक ही आ सकेंगे. जेपी गंगा पथ से एएन सिन्हा व गांधी मैदान की ओर आने वाले फ्लैंक में केवल पासधारक वाहनों को ही आने की अनुमति रहेगी. फ्रेजर रोड (मजहरुलहक पथ) में पटना जंक्शन-डाकबंगला चौराहा (कवि गुरु रवींद्र चौक) से जेपी गोलंबर (मौर्या होटल मोड़) तक का पश्चिमी फ्लैंक केवल राज्यपाल, सीएम, उप मुख्यमंत्री के कारकेड व इनके परिवार के वाहनों और रंगीन कार्डधारी अति विशिष्ट अतिथियों के लिए आरक्षित रहेगा.

Undefined
पटना का ट्रैफिक नियम आज बदला रहेगा, गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर इन रूटों पर वाहनों को नहीं मिलेगी एंट्री.. 2
इन रूटों पर भी ट्रैफिक बदलाव..
  • निजी वाहनों के लिए फ्रेजर रोड मजहरुलहक पथ में पटना जंक्शन-डाकबंगला चौराहा (कवि गुरु रवींद्र चौक) तक वहां से पूरब की ओर भट्टाचार्य चौक पीरमुहानी होते हुए नाला रोड की ओर जा सकेंगे. यदि कोई वाहन एग्जीबिशन रोड (ब्रज किशोर पथ) आ जाता है, तो उसे बिग बाजार के सामने कटिंग से दोबारा वापस भट्टाचार्या मोड़ की ओर डायवर्ट कर दिया जायेगा.

  • देशरत्न मार्ग से डाकबंगला चौराहा (कवि गुरु रवींद्र चौक) और फ्रेजर रोड (मजहरुलहक पथ ) में डाकबंगला चौराहा (कवि गुरु रवींद्र चौक) से जेपी गोलंबर (मौर्या होटल मोड़) व चिल्ड्रेन पार्क (शहीद पीर अली पार्क) होते हुए कारगिल चौक मार्ग पर सुबह सात बजे से कार्यक्रम की समाप्ति तक किसी प्रकार के वाहन की पार्किंग नहीं की जा सकेगी.

Also Read: पटना के गांधी मैदान में गणतंत्र दिवस समारोह के फाइनल रिहर्सल की देखिए PHOTOS, नवनियुक्त आईपीएस ने किया नेतृत्व मालवाहक वाहनों के परिचालन के लिए वैकल्पिक मार्ग

26 जनवरी की सुबह सात बजे से कार्यक्रम की समाप्ति तक व्यावसायिक वाहनों के परिचालन के लिए इस प्रकार वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था की गयी है..

  • चिरैयाटांड़ दुर्गा मंदिर के ऊपर व नीचे से मालवाहक वाहन उत्तर गोरिया टोली की ओर नहीं आ सकेंगे.

  • मीठापुर आरओबी गोलंबर से मालवाहक वाहन उत्तर की ओर बुद्ध मार्ग नहीं आ सकेंगे.

  • आर ब्लाॅक गोलंबर से मालवाहक वाहन उत्तर की ओर यानी आयकर गोलंबर तक नहीं आ सकेंगे.

  • बेली रोड (जवाहर लाल नेहरू पथ) में डुमरा चौकी से भट्टाचार्य चौराहा तक मालवाहक वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी.

  • पुलिस लाइन तिराहे से कोई भी व्यावसायिक वाहन पूरब गांधी मैदान की ओर और दक्षिण की तरफ बुद्ध मार्ग नहीं आयेंगे. वहीं से पश्चिम वापस चले जायेंगे.

  • पटना जंक्शन से गांधी मैदान आने वाले ऑटो-इ-रिक्शा पटना जंक्शन-डाकगबंगला चौराहा (कवि गुरु रवींद्र चौक) होते हुए वहां से दाहिने मुड़ कर न्यू डाकबंगला रोड भट्टाचार्य चौक होते हुए बायें से मुड़कर एग्जीबिशन रोड ( ब्रज किशोर पथ) में बिग बाजार से दक्षिण कटिंग तक आयेंगे और वहां से वापस भट्टाचार्य चौराहा-भट्टाचार्य मोड़ सीडीए बिल्डिंग-गोरियाटोली होते हुए पटना जंक्शन तक जायेंगे.

  • इंजीनियरिंग कॉलेज से चलने वाली नगर बस सेवा/सिटी राइड सर्विस की बसें गांधी चौराहा, मछुआटोली, दरियापुर तिराहा से नाला रोड, पीरमुहानी, सीडीए गोलंबर, गोरियाटोली होते हुए पटना जंक्शन जायेगा और इसी मार्ग से वापस होगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें