24.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारदरभंगाआज से पटना व दरभंगा से अयोध्या की फ्लाइट शुरू, कई जगहों की बंद उड़ानें भी होंगी चालू, जानिए...

आज से पटना व दरभंगा से अयोध्या की फ्लाइट शुरू, कई जगहों की बंद उड़ानें भी होंगी चालू, जानिए टिकट की जानकारी..

पटना और दरभंगा एयरपोर्ट से अयोध्या की फ्लाइट सेवा आज यानी गुरुवार से शुरू हो रही है. सप्ताह में चार दिन ये उड़ान सेवा उपलब्ध रहेगी. जबकि पटना, गुवाहाटी समेत विंटर शेडयूल में 15 दिसंबर से घने धुंध व कम दृश्यता के कारण बंद पांच जोड़ी अन्य फ्लाइटें भी उड़ेंगी.

Bihar Flight News: पटना और दरभंगा से अयोध्या की फ्लाइट गुरुवार से शुरू होगी. यह सप्ताह में चार दिन मंगलवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को चलेगी. इसके साथ ही फ्लाइबिग की दिल्ली-पटना-गुवाहाटी समेत एक फरवरी से पटना से पांच जोड़ी अन्य फ्लाइटें भी शुरू होंगी. इनमें चार जोड़ी इंडिगाे की होंगी. इसकी पटना से दिल्ली, बेंगलुरु, काेलकाता और भुवनेश्वर आने जाने वाली एक एक जोड़ी फ्लाइटें एक फरवरी से फिर से ऑपरेट करेंगी, जिन्हें 15 दिसंबर से इन्हें बढ़ते धुंध के कारण बंद कर दिया गया था. इन सबके चालू होने के बाद विंटर शेडयूल के फ्लाइटों की कुल संख्या छह जोड़ी तक बढ़ जायेगी. यह शेडयूल 30 मार्च तक प्रभावी रहेगी.

दोपहर दो बजे आयेगी और 2:30 बजे गुवाहाटी जायेगी फ्लाइबिग की फ्लाइट

दिल्ली से पटना होकर गुवाहाटी जाने और गुवाहाटी से पटना होकर दिल्ली वापस आने वाली फ्लाइबिग की फ्लाइट भी एक फरवरी से चालू होगी. यह दोपहर 12:10 बजे दिल्ली से उड़ान भरेगी और दोपहर दो बजे पटना आयेगी. यहां से दोपहर 2.30 बजे गुवाहाटी के लिए यह फ्लाइट उड़ान भरेगी और दोपहर 3:55 बजे वहां पहुंचेगी. गुवाहाटी से शाम 4:25 बजे यह वापस पटना के लिए उड़ेगी और शाम 5:40 बजे यह पटना पहुंचेगी. यहां से शाम 6.10 मिनट पर यह दिल्ली के लिए उड़ेगी और वहां शाम 7:35 बजे वहां पहुंचेगी. विदित हो कि 14 दिसंबर तक यह फ्लाइट चल रही थी, लेकिन उसके बाद बढ़ते धुंध के कारण विजिबिलिटी की कमी को देखते हुए इसे बंद कर दिया गया था.

Also Read: बिहार सरकार का बड़ा फैसला, एससी एसटी एक्ट के तहत दर्ज शिकायतों की अब होगी मासिक समीक्षा
पहले दिन की दोनों ओर की फ्लाइट फुल

अयोध्या जाने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट 90 सीटर होगी और इसका शुरूआती किराया 2999 रुपये है. हालांकि किसी -किसी दिन कुछ छूट भी दी जा रही है. पहले दिन पटना से अयोध्या जाने और आने वाली दोनों फ्लाइटें फुल हो चुकी हैं. फ्लाइट संख्या एसजी3424 दोपहर 12:40 बजे अयोध्या से पटना के लिए उड़ेगी और दोपहर 1:40 बजे पटना पहुंचेगी. फ्लाइट संख्या एसजी3425 बनकर यह फ्लाइट दोपहर 2:10 बजे पटना से अयोध्या के लिए उड़ेगी और दोपहर 3:15 बजे वहां लैंड करेगी. विदित हो कि यही एयरक्राफ्ट इससे पहले सुबह 9:30 बजे अयोध्या से दरभंगा के लिए उड़ेगी और सुबह 10:35 बजे वहां पहुंचेगी. फिर 30 मिनट बाद वहां से अयोध्या के लिए उड़ेगी.

खराब मौसम से विमानों का परिचालन बाधित 

राजधानी के जेपी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर बुधवार को मौसम साफ होने की वजह से समय पर उड़ानें शुरू तो हुईं, लेकिन देवघर से आने और जाने वाली इंडिगो की एक जोड़ी फ्लाइट रद्द रही. कुल 52 विमानों में से 18 विमान देरी से आये और गये. सुबह के 10:32 में पहली लैंडिंग हुई. मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को दिन भर विजिबिलिटी ठीक रही. इसलिए विमानों के आगमन और प्रस्थान में कोई परेशानी नहीं हुई. यहां आने वाले विमानों में सबसे अधिक देरी से दिल्ली से स्पाइसजेट का विमान आया, जो सुबह के 10:20 की जगह दोपहर के 1:14 बजे करीब तीन घंटे की देरी से आया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें