17.1 C
Ranchi
Tuesday, March 5, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटना में सायरन बजा तो ATM मशीन काटते धराए दो लुटेरे, बिहार में SBI के एटीएम को गिरोह ने बनाया निशाना

बिहार में ATM मशीन काटकर पैसे चुराने वाला गिरोह सक्रिय है. गोपालगंज, सारण और भोजपुर के बाद राजधानी पटना में एसबीआई के एटीएम को काटा जा रहा था. लेकिन सायरन बजने की वजह से पुलिस पहुंच गयी और रंगे हाथों दो लुटेरे धरा गए.

Bihar Crime News: बिहार में एटीएम का शटर काटकर पैसे गायब करने वाला गिरोह सक्रिय है. पिछली 36 घंटे के अंदर हुई घटनाओं ने साफ कर दिया है कि एटीएम सेफ नहीं है. खास बात यह है कि यह गिरोह एसबीआइ की एटीएम को निशाना बना रहे हैं. यह गिरोह कई जिलों में घूम-घूम कर अंजाम दे रहा है. इस गिरोह ने 36 घंटे के अंदर में दो एटीएम काट कर 29 लाख रुपये गायब कर दिया. पटना में कुछ बदमाश एटीएम मशीन को काटकर पैसे चोरी करने में लगे हुए थे. लेकिन बैंक का अलार्म बज गया और पुलिस को सूचना मिल गयी. पुलिस ने एटीएम काट रहे दो लुटेरों को रंगे हाथों पकड़ लिया.

पटना में रंगे हाथों धराए दो लुटेरे..

पटना के राजीवनगर थाने की पुलिस ने दो लुटेरों को एसबीआइ एटीएम मशीन तोड़ते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. दोनों बदमाशों ने जैसे ही मशीन का पैनल खोला वैसे ही बैंक की मुख्य शाखा में अलार्म बज गया. इसके बाद बैंक अधिकारी ने तुरंत राजीवनगर थाने की पुलिस को सूचना दी. जानकारी मिलते ही मौके पर राजीवनगर थाने की पुलिस पहुंच गयी और दोनों लुटेरों को घेर कर गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार मो. कलीम और अफसरूल हक गोपालगंज के रहने वाले हैं. तलाशी के दौरान दोनों के पास से गुजरात पुलिस की टोपी और एटीएम मशीन को तोड़ने वाला औजार भी बरामद हुआ है. जिसे एटीएम को तोड़ने का प्रयास किया गया है उसमें 21 लाख रुपये थे. शातिरों ने मशीन का ऊपर का पैनल भी खोल दिया था.

गोपालगंज और सारण में SBI का ATM काटा

इससे एक दिन पहले अपराधियों ने एक ही रात गोपालगंज में एक और सारण जिले में तीन एटीएम काटकर लाखों रुपये की चोरी कर ली. गोपालगंज के मीरगंज थाने के नरैनिया गांव में स्थित स्टेट बैंक की शाखा में लगी एटीएम को महज सात मिनट में काटकर 23 लाख 51 हजार 600 रुपये की चोरी कर ली गयी. वहीं, सारण जिले में बुधवार की देर रात अपराधियों ने छपरा , बनियापुर और परसा में एसबीआइ की तीन एटीएम काट कर लाखों रुपये की चोरी कर ली.

Also Read: गोपालगंज में SBI एटीएम को गैस कटर से काटा, उड़ा लिए 23 लाख से अधिक रुपए, SP ने जांच के लिए गठित की SIT
भोजपुर में SBI की ATM मशीन काटकर लाखों की चोरी

चोरों ने गुरुवार की रात भोजपुर जिले गड़हनी थाने के गड़हनी-अगिआंव मोड़ के पास गोविंद मार्केट में लगी स्टेट बैंक की एटीएम काट कर छह लाख 95 हजार सात सौ रुपये की चोरी कर ली. इसकी जानकारी शुक्रवार की सुबह हुई. इसके बाद गड़हनी थानाध्यक्ष प्रियंका गुप्ता और चरपोखरी थानाध्यक्ष संजय सिन्हा ने मामले की जांच की. पुलिस ने बताया कि गैस कटर से काटकर पैसे निकाले गये हैं. चोरों ने एटीएम में लगे सीसीटीवी को तोड़ दिया था. हालांकि, वहां लगे एक अन्य सीसीटीवी के फुटेज में चोरों की करतूत कैद हो गयी है. इसमें दिख रहा है कि चोरों ने शुक्रवार की सुबह 3:44 बजे एटीएम में घुसे और गैस कटर से काटकर पैसा लेकर चले गये. बैंक सूत्रों के अनुसार, एटीएम में बुधवार को लगभग 11 लाख रुपये डाले गये थे.

पिछले साल भी हुई गिरफ्तारी..

बता दें कि बिहार में अलग-अलग जिलों में एटीएम मशीन काटने की घटना सामने आयी है. पुलिस को हरियाणा व छपरा के गैंग पर शक है. छपरा का बाबा गिरोह कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है. पिछले साल यूपी की मेवात पुलिस ने इसके गिरोह के चार सदस्यों नीरज मिश्रा, राज तिवारी, पंकज कुमार पांडे व भास्कर ओझा को गिरफ्तार किया था. इस गिरोह ने लखनऊ, मेवात में एटीएम काट कर लाखों रुपये निकाला था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें