16.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeबिहारपटनाBihar News: पटना आ रही पैसेजर ट्रेन बेपटरी, लोको पायलट की सजगता से टली बड़ी दुर्घटना, दो यात्री घायल

Bihar News: पटना आ रही पैसेजर ट्रेन बेपटरी, लोको पायलट की सजगता से टली बड़ी दुर्घटना, दो यात्री घायल

Bihar News टकराने से क्षतिगस्त मेमू ट्रेन को मेंटेनेंस के लिए जहानाबाद में रखा गया है. रेल यात्रियों की सुविधा के लिए गया की ओर से आनेवाली ट्रेनों को अप लाइन से निकाला गया. वही गलत तरीके से ट्रैक पार करने के आरोप में ट्रैक्टर मालिक पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

Bihar News: दानापुर मंडल के गया-पटना रेलखंड पर गया से पटना आ रही 03270 गया-पटना मेमू पैसेजर स्पेशल ट्रेन जहानाबाद व नदौल स्टेशन के बीच मुठेर गांव के पास ट्रैक्टर ट्रॉली से टकरा गयी. ईट लदा ट्रैक्टर अनधिकृत रूप से रेलवे ट्रैक पार कर रहा था. टकराने के बाद ट्रैक्टर ट्रॉली के परखचे उड़ गये. मेमू ट्रेन के एक कोच के चार पहिये भी पटरी से उतर गये. इससे गया से पटना की ओर ट्रेन का परिचालन लगभग पौने चार घंटे बाधित रहा.

शाम साढ़े चार बजे के बाद रेल परिचालन बहाल हो गया. घटना के बाद दानापुर रेल मंडल प्रबंधक प्रभात कुमार खुद स्थिति का मुआयना करने अधिकारियों के साथ घटना स्थल पहुंच गये थे. टकराने से क्षतिगस्त मेमू ट्रेन को मेंटेनेंस के लिए जहानाबाद में रखा गया है. रेल यात्रियों की सुविधा के लिए गया की ओर से आनेवाली ट्रेनों को अप लाइन से निकाला गया. वही गलत तरीके से ट्रैक पार करने के आरोप में ट्रैक्टर मालिक पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

लोको पायलट की सजगता से टली बड़ी दुर्घटना

जानकारों के अनुसार मुठेर गांव के पास गलत तरीके से पार कर रहे ट्रैक्टर ट्रॉली को दूर से ही देखते ही मेमू ट्रेन के लोको पायलट ने सजगता दिखाते हुए इमरजेंसी ब्रेक लिया. इससे ट्रेन की रफ्तार तो कम हुई, लेकिन ट्रैक्टर ट्रॉली से मेमू ट्रेन टकरा गयी. घटना दोपहर 12:50 में हुई.

डीआरएम प्रभात कुमार ने बताया कि रेलवे क्रॉसिंग ब्लॉक होने के बाद भी अनधिकृत रूप से ट्रैक्टर पार कर रहा था. इस दौरान मेमू ट्रेन से टकरा गयी. लोको पायलट की सतर्कता के कारण इस दुर्घटना में किसी प्रकार के जान-माल की क्षति नहीं हुई है. पौने चार घंटे बाद मेमू ट्रेन के गिरे कोच को रेल ट्रैक पर लाकर उसे मेंटेनेंस के लिए भेज दिया गया. ट्रेनों को दूसरी लाइन से भेजा गया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें