21.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

‘मैं नाराज नहीं.. जदयू भी एकजुट’ I-N-D-I-A में पीएम उम्मीदवार को लेकर भी बोले नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इंडिया गठबंधन को लेकर कई बड़े बयान दिए हैं. रविवार को मीडिया से बातचीत के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने अपनी नाराजगी की चर्चाओं को गलत करार दिया और स्पष्ट तौर पर बोले कि वो बिल्कुल नाराज नहीं हैं.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजेयी की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दौरान मीडिया से बातचीत के क्रम में नीतीश कुमार ने इंडिया गठबंधन को लेकर कई बड़ी बातें कहीं. मुख्यमंत्री ने अपनी नाराजगी की चर्चा को गलत करार दिया और बोले कि वो किसी बात से नाराज नहीं हैं. वहीं जदयू में एकजुटता का दावा करते हुए नीतीश कुमार ने मजबूती से चुनावी मैदान में उतरने की बात कही. नीतीश कुमार ने सीट शेयरिंग से लेकर इंडिया गठबंधन के प्रधानमंत्री उम्मीदवार तक पर अपनी प्रतिक्रिया दी.

नीतीश कुमार ने अपनी नाराजगी की चर्चा को गलत बताया

रविवार को मीडिया से बातचीत करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कई चर्चाओं को विराम दे दिया. सीएम नीतीश कुमार ने जदयू में एकजुटता का दावा किया और कहा कि पार्टी में सभी एकजुट हैं. कहीं कोई मतभेद नहीं है. वहीं इंडिया गठबंधन की दिल्ली में हुई चौथी बैठक के बाद सीएम नीतीश कुमार की नाराजगी की बातें चर्चे में बनी हुई है. इसपर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने भी बयान दिया था. वहीं अब मीडिया के सवालाें का जवाब देते हुए खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि वो बिल्कुल भी नाराज नहीं हैं. उन्होंने कहा कि ये सब बातें गलत हैं. कोई कुछ कहता रहे वो इसपर ध्यान नहीं देते.

I-N-D-I-A गठबंधन को लेकर बोले नीतीश कुमार

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि मैनें कहा है कि सबकुछ तय कर लिजिए. सब तय होने के बाद चुनाव लड़ेगा. सीट शेयरिंग पर किसी भी विवाद का उन्होंने खंडन किया. साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि ‘ मेरी कुछ इच्छा नहीं है. हमने कहा है कि जिनको मन है आप बनाइए.’ बता दें कि इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को इंडिया गठबंधन की ओर से प्रधानमंत्री उम्मीदवार बनाने का प्रस्ताव पेश किया. जिसका समर्थन दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी किया है. वहीं बैठक के बाद मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि पहले विपक्षी दल एक होकर चुनाव लड़ेंगे. चुनाव परिणाम सामने आने के बाद ही तय होगी कि इंडिया गठबंधन की ओर से कौन प्रधानमंत्री बनेगा.

Also Read: राहुल गांधी ने नीतीश कुमार को किया फोन! तेजस्वी भी सीएम हाउस जाकर मिले, सियासी हलचल हुई तेज
ललन सिंह ने दी थी सफाई..

बता दें कि बीते मंगलवार को दिल्ली में विपक्षी दलों के गठबंधन I-N-D-I-A की चौथी बैठक हुई. इस बैठक के बाद जब मीडिया को ब्रीफ करने की बारी आयी तो नीतीश कुमार उसमें शामिल नहीं हुए थे. वहीं एक चर्चा शुरू हुई कि नीतीश कुमार नाराज हो गए हैं. जिसपर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने अपनी ओर से सफाई दी थी. उन्होंने बताया था कि बैठक में ही तय हो गया था कि एक दो लोग ही मीडिया को ब्रीफ करेंगे. सबसे इजाजत लेकर ही नीतीश कुमार समेत वो लोग लौटे थे. ललन सिंह ने नाराजगी की खबर को मनगढ़ंत बताया था. वहीं नीतीश कुमार ने पटना लौटने पर जब जदयू के सांसदों से मुलाकात की तो कयासों के बाजार गर्म हो गए थे.

राहुल गांधी ने नीतीश कुमार को किया था फोन

बताते चलें कि इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक में सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा हुई. इस बैठक में तय किया गया कि राज्यों में ही विपक्षी दलें आपस में ही मंथन करके सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय करेगी. जब किसी राज्य में सीट शेयरिंग पर पेंच फंसेगा तो उसे इंडिया गठबंधन का आलाकमान सुलझाएगा. बताते चलें कि हाल में ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने नीतीश कुमार को फोन किया था और सीट शेयरिंग पर दोनों नेताओं की बातचीत हुई थी. वहीं अगले दिन उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सीएम आवास गए थे और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उन्होंने मुलाकात की थी. बिहार में सीट शेयरिंग पर मंथन अब इंडिया गठबंधन की ओर से शुरू कर दिया गया है. बिहार में जदयू और राजद ही लीड रोल में रहेगी, यह तय माना जा रहा है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें