25.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

नीतीश कुमार ने एनडीए को बताया पुराना घर, मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर कही ये बात

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आगे कहा कि हम एनडीए के साथ पहले भी थे, लेकिन बीच में कुछ समय के लिए दूसरे के साथ चले गए थे. अब फिर से वहीं आ गए हैं. मेरे साथ दो डिप्टी सीएम बने हैं. नीतीश कुमार ने ऐलान किया कि अब इधर-उधर नहीं जाना.

पटना. नौवीं बार प्रदेश के राज्य का कार्यभार संभालने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मेरे साथ सम्राट चौधरी व विजय सिन्हा दो उपमुख्यमंत्री रहेंगे. बचे हुए लोग भी जल्द ही मंत्री बनाये जायेंगे. उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल का शीघ्र विस्तार होगा. अभी कम ही लोग मंत्री बनाये गये हैं. जल्द ही विस्तार होगा, उसमें और भी कई लोगों को मंत्री बनाया जायेगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि हम अलग हो गये थे. अब एकजुट होकर काम करेंगे. बिहार के विकास के लिए काम होगा. राजद और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि हम मेहनत किये और कर रहे थे, लेकिन उन लोगों को कुछ करना नहीं था, केवल श्रेय लेना था.

अब इधर उधर नहीं जाना

शपथ ग्रहण के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बीजेपी के साथ हम पहले भी थे और आज भी हैं. हम विकास को आगे बढ़ाएंगे. हम बिहार के हित में काम करते रहेंगे. बिहार में बहुत जल्द मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आगे कहा कि हम एनडीए के साथ पहले भी थे, लेकिन बीच में कुछ समय के लिए दूसरे के साथ चले गए थे. अब फिर से वहीं आ गए हैं. मेरे साथ दो डिप्टी सीएम बने हैं. नीतीश कुमार ने ऐलान किया कि अब इधर-उधर नहीं जाना.

राजद और कांग्रेस पर साधा निशाना

इससे पहले एक अणे मार्ग में हुई एनडीए विधायक दल की बैठक में भी जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मौजूदा सरकार में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा था. महागठबंधन के घटक दल के नेता ठीक से काम नहीं कर रहे थे, केवल श्रेय लेना चाहते थे. राज्य के विकास के लिए ऐसी परिस्थिति में अब हम एनडीए के साथ सरकार बनाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि जो सरकार थी, उसको समाप्त करने का हमने गवर्नर साहब को बोल दिया है. अब पहले के गठबंधन को छोड़कर नया गठबंधन बनाये हैं.

Also Read: नीतीश कुमार ने ली नौवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ, सम्राट चौधरी व विजय सिन्हा बने पहली बार डिप्टी सीएम

राज्यपाल को सौंपा 128 विधायकों का समर्थन पत्र

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजभवन पहुंचकर 128 विधायकों का समर्थन पत्र राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर को सौंपकर सरकार बनाने की दावेदारी पेश की. राज्यपाल ने नीतीश कुमार को सरकार बनाने का न्योता दिया. राज्यपाल को सौंपे गये 128 विधायकों के समर्थन पत्र में जदयू के 45, भाजपा के 78, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के चार और एक निर्दलीय विधायक का समर्थन शामिल है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें