21.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारपटनालैंड फॉर जॉब: मीसा हेमा के साथ आज कोर्ट में पेश होगीं राबड़ी देवी, लालू व तेजस्वी से हो...

लैंड फॉर जॉब: मीसा हेमा के साथ आज कोर्ट में पेश होगीं राबड़ी देवी, लालू व तेजस्वी से हो चुकी है पूछताछ

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उनकी बेटियों मीसा भारती, हेमा यादव समेत कई अन्य आरोपियों की पेशी है. इसको लेकर बुधवार की रात को ही राबड़ी देवी और मीसा भारती पटना से दिल्ली के लिए रवाना हो गई थी.

पटना. लैंड फॉर जॉब मामले में शुक्रवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उनकी बेटियों मीसा भारती, हेमा यादव समेत कई अन्य आरोपियों की पेशी है. इसको लेकर बुधवार की रात को ही राबड़ी देवी और मीसा भारती पटना से दिल्ली के लिए रवाना हो गई थी. हालांकि, एयरपोर्ट पर मीडिया उन्होंने कोई बातचीत नहीं की थी. लैंड फॉर जॉब मामले में दिल्ली की एक अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय के आरोप पत्र पर संज्ञान लेते हुए राबड़ी, मीसा भारती समेत 9 लोगों को 9 फरवरी को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया था. जिस पर आज सुनवाई होनी है.

ईडी की न्यायिक हिरासत में है अमित कात्याल

नौकरी के बदले जमीन मामले में यादव परिवार के एक कथित करीबी सहयोगी 49 साल के कात्याल, रेलवे कर्मचारी व कथित लाभार्थी दयानंद चौधरी, दो फर्म ए के इंफोसिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड व एबी एक्सपोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड एवं निदेशक शारिकुल को आरोपपत्र में आरोपी बनाया गया है. वहीं इस मामले से जुड़े कारोबारी अमित कात्याल पहले से ही ईडी की न्यायिक हिरासत में है.

पटना में लालू प्रसाद से हुई थी लंबी पूछताछ

मालूम हो कि इससे पहले नौकरी के बदले जमीन मामले में आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव और बेटे तेजस्वी यादव ने ईडी मैराथन पूछताछ कर चुकी है. 29 जनवरी को ईडी की विशेष टीम ने पटना के गांधी मैदान इलाके में मौजूद जोनल कार्यालय में लालू यादव से करीब 10 घंटे तक पूछताछ की थी. इस दौरान लालू प्रसाद से पूछा गया कि कितने लोगों से जमीन लेकर रेलवे में किन पदों पर कहां-कहां नौकरी दी गई है. ईडी उनके खिलाफ राउज एवेन्यू कोर्ट में दायर 4751 पन्नों की चार्जशीट के अलावा ह्रदयानंद चौधरी के स्वीकृति बयान को भी साथ लेकर आई थी, जिसे दिखाकर भी सवाल पूछे गए.

Also Read: VIDEO: लैंड फॉर जॉब मामले में तेजस्वी यादव से ED कर रही है पूछताछ, कार्यालय के बाहर जुटे राजद नेता

इडी ने तेजस्वी यादव से पूछे थे 65 सवाल

लालू यादव से हुई पूछताछ के अगले दिन यानी 30 जनवरी को पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से भी ईडी ने करीब साढ़े आठ घंटे तक पूछताछ की. ईडी ने तेजस्वी से 65 से ज्यादा सवाल पूछे. इनमें उनके नाम से दिल्ली एवं पटना में मौजूद संपत्ति से लेकर उनके निदेशक मंडल वाली निजी कंपनी में निवेश से जुड़े सवाल शामिल थे. अधिकतर सवालों पर तेजस्वी ने अनभिज्ञता जाहिर की थी. माना जा रहा है कि इस मामले में इडी अभी और लोगों से पूछताछ कर सकती है. इस मामले में कुछ लोगों की गिरफ्तारी होने से भी इनकार नहीं किया जा सकता है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें