24.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारपटनाबिहार: 2025 तक दस लाख लोगों को मिलेगी नौकरी, पढ़िए सरकार के किस मंत्री ने किया यह दावा

बिहार: 2025 तक दस लाख लोगों को मिलेगी नौकरी, पढ़िए सरकार के किस मंत्री ने किया यह दावा

पराग प्रशिक्षण केंद्र के माध्यम से यूपीएससी, बीपीएससी, रेलवे, बैंकिंग और अन्य प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी के लिए प्रशिक्षण केंद्र के माध्यम से छात्रों को निःशुल्क परीक्षा की तैयारी के लिए सुविधा दी जा रही है.

बिहार प्रदेश राजद के राज्य कार्यालय में शिक्षा मंत्री प्रो चंद्रशेखर शेखर एवं पिछड़ा, अति पिछड़ा कल्याण मंत्री अनीता देवी ने सुनवाई की. लोगों की समस्या के समाधान के लिए जरूरी दिशा निर्देश जारी किये हैं. इस अवसर पर शिक्षा मंत्री प्रो चंद्रशेखर ने कहा कि शिक्षा विभाग ने बीपीएससी के माध्यम से परीक्षा लेकर कम समय में परीक्षा फल प्रकाशित करके जो कीर्तिमान स्थापित किया है. कहा कि अब तक शिक्षा विभाग के माध्यम से 2 लाख से अधिक को नियुक्ति पत्र दिया गया है और इस दिशा में लगातार कार्यवाही चल रही है.

10 लाख लोगों को देगी मेरी सरकार

साथ हीं वर्ष 2025 के बजट सत्र से पहले 10 लाख नौकरी देने के वादे और संकल्प को पूरा करने के प्रति महागठबंधन सरकार लगातार आगे बढ़ रही है. अब तक पांच लाख से अधिक लोगों को नौकरियां दी गई है.इस अवसर पर पिछड़ा, अति पिछड़ा कल्याण मंत्री अनीता देवी ने कहा कि पिछड़े और अति पिछड़े वर्ग के छात्रों को बेहतर शिक्षा के लिए कक्षा 01 से 12 तक छात्रवृति दी जा रही है.

प्रतियोगिता परीक्षा के लिए निःशुल्क कोचिंग

लड़कियों की बेहतर शिक्षा के लिए 520 बेड का आवासीय विद्यालय जिलों में स्थापित किये गये हैं.अनीता देवी के मुताबिक पराग प्रशिक्षण केंद्र के माध्यम से यूपीएससी, बीपीएससी, रेलवे, बैंकिंग और अन्य प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी के लिए प्रशिक्षण केंद्र के माध्यम से छात्रों को निःशुल्क परीक्षा की तैयारी के लिए सुविधा दी जा रही है.यूपीएससी और बीपीएससी परीक्षा पास कर चुके अभ्यर्थियों को क्रमश: एक लाख और पचास हजार रुपये दिये जाते हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें