19.7 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

फरार चल रहे IPS आदित्य कुमार व दया शंकर का निलंबन 15 अप्रैल 2023 तक बढ़ा, DGP को किया था फर्जी कॉल

Bihar news: गृह विभाग ने निलंबित चल रहे दो आइपीएस अधिकारियों आदित्य कुमार और दयाशंकर का निलंबन 120 दिन बढ़ा दिया है. इनकी निलंबन अवधि 16 दिसंबर, 2022 को समाप्त हो रही थी.

पटना: गृह विभाग ने निलंबित चल रहे दो आइपीएस अधिकारियों आदित्य कुमार और दयाशंकर का निलंबन 120 दिन बढ़ा दिया है. इनकी निलंबन अवधि 16 दिसंबर, 2022 को समाप्त हो रही थी. अब दोनों आइपीएस अधिकारी 15 अप्रैल, 2023 तक निलंबित रहेंगे.

इस वजह से किया गया था निलंबित

पुलिस मुख्यालय के मुताबिक 2011 बैच के गया के पूर्व एसएसपी आदित्य कुमार डीजीपी को फर्जी काॅल किये जाने के मामले में फरार होने पर और पूर्णिया के पूर्व एसपी दयाशंकर को आय से अधिक संपत्ति मामले में 18 अक्तूबर, 2022 को निलंबित किया गया था. पहली बार निलंबन की वैधता मात्र 60 दिनों की होती है, जिसे पहली बार अधिकतम 120 दिनों तक बढ़ाया जा सकता है.

2011 बैच के आईपीएस अफसर आदित्य कुमार

बता दें कि आदित्य कुमार 2011 बैच के आईपीएस अफसर हैं. उन पर आरोप है कि जब वह गया के एसएसपी थे, तब उन्होंने शराब माफिया को संरक्षण दिया था. इस मामले की जांच मगध रेंज के आईजी आदित्य लोढ़ा ने की थी, जिन्होंने आरोपों को सही पाया था. इसके बाद गया के फतेहपुर थाने में आदित्य कुमार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई. इसके अलावा आदित्य कुमार के दोस्त अभिषेक अग्रवाल ने अपने फोन से पटना हाई कोर्ट चीफ जस्टिस बनकर डीजीपी एसके सिंगल आदित्य कुमार के खिलाफ सभी केस बंद करने के निर्देश दिए थे. इस मामले में अभिषेक अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया है.

एसपी दयाशंकर पर आय से अधिक संपत्ति होने का आरोप

वहीं, पूर्णिया के एसपी दयाशंकर पर आय से अधिक संपत्ति होने का आरोप है. हाल ही में विजिलेंस टीम ने पूर्णिया एसपी के आवास व अन्य जगहों पर रेड मारी थी. छापेमारी में उनके सरकारी आवास से करीब 28 लाख के जेवरात, पटना के निजी आवास से करीब 40 लाख रुपये के आभूषण बरामद हुए थे. इसके अलावा करीब 4.58 लाख कैश भी मिला था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें