25.1 C
Ranchi
Tuesday, March 5, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

I.N.D.I.A. की बैठक में मिली जदयू को निराशा, नीतीश कुमार को संयोजक पद देने पर नहीं हुई कोई चर्चा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को पीएम कैंडिडेट बनाने का प्रस्ताव रखा है, लेकिन ममता बनर्जी के इस प्रस्ताव से खरगे असहज दिखे. उन्होंने कहा है कि अभी हमें भाजपा को हराने पर फोकस करना चाहिए, पीएम पद का मसला बाद में तय कर लिया जायेगा.

पटना. दिल्ली में करीब 3 घंटे से चली I.N.D.I.A. की बैठक में खत्म हो गयी है. महागठबंधन की इस चौथी बैठक में भी नीतीश कुमार को संयोजक पद देने को लेकर कोई चर्चा ही नहीं हुई. इससे जदयू को निराशा हाथ लगी है. वहीं बताया जा रहा है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को पीएम कैंडिडेट बनाने का प्रस्ताव रखा है, लेकिन ममता बनर्जी के इस प्रस्ताव से खरगे असहज दिखे. उन्होंने कहा है कि अभी हमें भाजपा को हराने पर फोकस करना चाहिए, पीएम पद का मसला बाद में तय कर लिया जायेगा.

केजरीवाल ने किया ममता का समर्थन

यह बात भी निकलकर सामने आ रही है बैठक में अभी संयोजक का चयन नहीं हो पाया है, सिर्फ ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री पद के लिए खरगे के नाम का प्रस्ताव दिया है. इस पर अरविंद केजरीवाल ने भी हामी भर दी है. बैठक के खत्म होने के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से जब मीडिया ने पूछा कि क्या आप प्रधानमंत्री फेस होंगे? इस पर उन्होंने कहा कि पहले हमें जीतकर आना होगा. पहले एक होकर भाजपा के खिलाफ जीतना होगा. जीतकर आने के बाद ही कौन होगा सीएम पद का चेहरा इसका पता चलेगा.

पिछली बातें भूल जाइये

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि हमें अब आगे की रणनीति पर विचार करना चाहिए. पिछली बातों को भूल जाना चाहिए. जो हुआ सो हुआ अब जल्द से जल्द चुनाव अभियान की शुरुआत होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि 31 दिसंबर तक सीटों का बंटवारा हो जाये तो बेहतर है. वैसे बैठक के बाद प्रेस कान्फ्रेंस में शामिल हुए बिना ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव वहां से निकल गये. दीपंकर भट्टाचार्ज ने बैठक में प्रस्ताव रखा कि जनवरी में पटना में गठबंधन की एक रैली हो, जिसे स्वीकार कर लिया गया है. संभव है कि गांधी के शहादत दिवस पर यह रैली पटना में हो सकती है.

Also Read: इंडिया गठबंधन की बैठक में भाग लेने के लिए दिल्ली पहुंचे सीएम नीतीश और लालू, सीट शेयरिंग पर हो सकता है ये फैसला

गठबंधन के 28 राजनीतिक दलों ने हिस्सा लिया

I.N.D.I.A. की बैठक में सांसदों के निलंबन और ईवीएम के मुद्दे पर चर्चा हुई. बैठक के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक में गठबंधन के 28 राजनीतिक दलों ने हिस्सा लिया और 28 पार्टी के नेताओं ने अपने-अपने विचार रखे. इतनी बड़ी संख्या में विपक्षी सांसदों के निलंबन को लेकर उन्होंने कहा कि विपक्षी सांसदों का निलंबन अलोकतांत्रिक कदम है. सरकार लोकतंत्र खत्म करना चाहती है. संसद सत्र के दौरान देश के प्रधानमंत्री घूमते हैं. उन्होंने बताया कि 22 दिसंबर को देशभर में प्रदर्शन होगा. देशभर में 10 जनसभाएं होगी. वही 30 जनवरी को इंडिया गठबंधन साझा रैली करेगा.

भाजपा ने नीतीश कुमार पर कसा तंज

इधर, भाजपा ने नीतीश कुमार के संयोजनक नहीं बनाये जाने पर तंज करना शुरू कर दिया है. भाजपा विधायक नितिन नवीन ने कहा कि नीतीश कुमार को धोखा देने में लालू प्रसाद यादव सफल हो गये. प्रधानमंत्री पद का प्रलोभन दिखाकर नीतीश कुमार को चौराहे पर लाकर छोड़ दिया गया है. नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बनाने का सपना दिखाकर सपने को चकनाचूर कर दिया.

एक अनार सौ बीमार

भाजपा विधायक ने कहा कि प्रधानमंत्री का पद विपक्षी एकता में एक अनार सौ बीमार की तरह हो गया है. अब मल्लिकार्जुन खड़गे कैसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुकाबला करेंगे? विपक्षी एकता खड़गे के चेहरे को कितना पसंद करेगी यह आने वाला समय ही बताएगा. खड़गे को पहले अपने बेटे द्वारा सनातन के खिलाफ दी गई बातों पर सफाई देना होगा. सनातन धर्म का अपमान खड़गे के बेटे ने किया है. खड़गे इस विषय पर क्या सोचते हैं पहले इस पर सफाई दें.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें