15.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारपटनागृह मंत्री अमित शाह कल आ सकते हैं बिहार, जेपी नड्डा भी रहेंगे साथ, बीजेपी विधायक दल की बैठक...

गृह मंत्री अमित शाह कल आ सकते हैं बिहार, जेपी नड्डा भी रहेंगे साथ, बीजेपी विधायक दल की बैठक में होंगे शामिल

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को पटना आ सकते है. जानकारी के अनुसार भाजपा के दोनों वरिष्ठ नेता रविवार को होने वाली भाजपा विधायक दल की बैठक में शामिल हो सकते है.

बिहार में चल रहे सियासी घमासान के बीच रविवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के पहुंचने की संभावना है. जानकारी के अनुसार भाजपा के दोनों वरिष्ठ नेता रविवार को होने वाली भाजपा विधायक दल की बैठक में शामिल हो सकते है. इस बैठक में नई सरकार में भाजपा के शामिल होने और इसके स्वरूप को अंतिम रूप दिया जाएगा. दोनों नेता नई सरकार के गठन के दौरान शपथ ग्रहण समारोह में भी शामिल हो सकते हैं. सूत्रों के अनुसार करीब 12 बजे मुख्यमंत्री आवास पर जदयू और भाजपा की संयुक्त विधायक दल की बैठक होगी. इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजभवन जाकर इस्तीफा सौंपेंगे और नई सरकार बनाने के लिए दावा पेश करेंगे.

अमित शाह और जेपी नड्डा आ सकते हैं पटना

ऐसे में अमित शाह और जेपी नड्डा बिहार की नई एनडीए सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं. वहीं, इससे पहले शनिवार को बिहार प्रभारी विनोद तावड़े की अध्यक्षता में प्रदेश कार्यालय में भाजपा विधायक दल की बैठक हुई. इस बैठक में जदयू के साथ सरकार बनाने के प्रस्ताव पर भाजपा विधायकों की राय ली गयी. इसके पहले चाणक्या होटल में भाजपा कोर कमेटी की भी बैठक हुई. जहां भाजपा के तमाम वरिष्ठ नेताओं ने बिहार में चल रही सियासी हलचल पर चर्चा की.

सुशील मोदी हो सकते हैं उप मुख्यमंत्री

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार भाजपा और जदयू के बीच गठबंधन का स्वरूप लगभग तय हो चुका है. नई सरकार में सुशील कुमार मोदी के उप मुख्यमंत्री और पूर्व उप मुख्यमंत्री रेणु देवी को विधानसभा अध्यक्ष बनाये जाने की संभावना है.

हम भी होगा एनडीए सरकार में शामिल

नयी सरकार में पूर्व सीएम जीतन राम मांझी की पार्टी हम भी शामिल होगी. पार्टी केराष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष सुमन ने इसकी पुष्टि की. विधानसभा में हम के चार विधायक हैं.

Also Read: ‘बिहार में बनेगी भाजपा की सरकार..’! सियासी उबाल के बीच गिरिराज सिंह ने जानिए और क्या कहा..

कांग्रेस विधायकों पर नजर रखने को पूर्व सीएम भूपेश बघेल को मिली जिम्मेवारी

कांग्रेस विधायक दल में टूट की संभावना के मद्देनजर कांग्रेस आलाकमान ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को ताजा राजनीतिक घटनाक्रम पर नजर रखने की जिम्मेवारी सौंपी गयी. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के दस्तखत से जारी आदेश में भूपेश बघेल को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का को-आर्डिनेटर बनाया गया और ताजा घटनाक्रम को लेकर भी टास्क सौंपा गया है.

Also Read: दिल्ली में ‘ऑपरेशन लोटस’? अरविंद केजरीवाल का दावा- बीजेपी चाहती है सरकार गिराना, विधायकों से कर रही है संपर्क

विनोद तावड़े बने बिहार भाजपा के प्रदेश चुनाव प्रभारी

इधर, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर 23 राज्यों में नये प्रदेश चुनाव प्रभारी और सह चुनाव प्रभारी की नियुक्ति की है. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सह मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने शनिवार को इस संगठनात्मक नियुक्ति से संबंधित पत्र जारी किया. पत्र के मुताबिक विनोद तावड़े को बिहार का प्रदेश चुनाव प्रभारी जबकि सांसद दीपक प्रकाश को सह चुनाव प्रभारी बनाया गया है. बिहार से ताल्लुक रखने वाले विधान पार्षद डॉ दिलीप जायसवाल को सिक्किम का जबकि विधान पार्षद एवं पूर्व मंत्री मंगल पांडेय को पश्चिम बंगाल का प्रदेश चुनाव प्रभारी मनोनीत किया गया है.

Also Read: जदयू का बीजेपी के साथ होगा गठबंधन? 28 जनवरी को सीएम नीतीश कुमार लेंगे फैसला, बुलाई विधायक दल की बैठक

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें