17.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गिरिराज सिंह और लालू यादव के बीच फ्लाइट में ‘मटन’ पर हुई चर्चा! तेजस्वी ने बताया और क्या हुई बात..

राजद सुप्रीमो लालू यादव और भाजपा के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह के बीच फ्लाइट में मटन पर चर्चा हुई है. यह दावा डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने किया है जो उसी विमान में यात्रा कर रहे थे. गिरिराज सिंह के एक दावे पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए जानिए तेजस्वी क्या बोले..

राजद सुप्रीमो लालू यादव और भाजपा के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह एक ही फ्लाइट में यात्रा कर रहे थे. दिल्ली से पटना लौटने के दौरान दोनों नेताओं के बीच आपस में बातचीत भी हुई. वहीं गिरिराज सिंह ने जब आपस में हुई बातचीत के बारे में मीडिया के सामने एक खुलासा किया तो उनके दावे से बिहार में एक अलग राजनीतिक बहस छिड़ गयी. गिरिराज सिंह ने दावा किया कि लालू यादव ने उनसे बातचीत में तेजस्वी यादव को बिहार का मुख्यमंत्री बनाने की बात कही. वहीं इसपर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी अपनी ओर से प्रतिक्रिया दी है. तेजस्वी यादव भी उसी फ्लाइट में मौजूद थे और उनके दावे के अनुसार, गिरिराज सिंह की बगल वाली सीट पर वो बैठे थे. तेजस्वी यादव ने भी अपने दावे किए हैं कि गिरिराज सिंह और लालू यादव के बीच क्या बातचीत हुई.

गिरिराज सिंह ने क्या दावा किया.. 

इंडिया गठबंधन की बैठक के बाद लालू यादव दिल्ली से पटना लौटे. उनके साथ उस विमान में गिरिराज सिंह भी यात्रा कर रहे थे. वहीं गिरिराज सिंह ने मीडिया के सामने दावा किया कि फ्लाइट के अंदर लालू यादव से काफी बातचीत हुई. उन्हाेंने कहा कि बिना तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनाए बिहार नहीं चलेगा. वहीं तेजस्वी यादव ने इसपर प्रतिक्रिया दी और कहा कि वो अपनी बात किसी और के मुंह में थोपना चाहते हैं. वो अनर्गल बयानबाजी करके सुर्खियों में रहना चाहते हैं. तेजस्वी यादव ने कहा कि गिरिराज सिंह की उनको लेकर कही गयी बातों को बेकार और काल्पनिक बताया.

Also Read: ‘लैंड फॉर जॉब’ केस: तेजस्वी यादव को ED ने जारी किया समन, पांच जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया
तेजस्वी ने मटन पर चर्चा का किया खुलासा..

तेजस्वी यादव ने कहा कि दिल्ली से पटना लौटते समय विमान में केंद्रीय गिरिराज सिंह तो मेरे बगल की सीट पर बैठे थे, लालू प्रसाद दूसरी तरफ बैठे थे. जब पटना लैंड किये तो गिरिराज सिंह और लालू प्रसाद ने एक दूसरे से स्वास्थ्य की कुशलता के बारे में पूछा. गिरिराज सिंह ने लालू प्रसाद से पूछा कि हमको मटन कब खिलाइयेगा? तो लालू प्रसाद ने कहा कि आपको तो झटका वाला मटन खिलायेंगे. यही बात उनसे हुई है.

गिरिराज सिंह को लेकर क्या बोले तेजस्वी.. 

तेजस्वी ने शुक्रवार को संवाददाताओं से बातचीत में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर तीखी प्रतिक्रिया दी. कहा कि लोकसभा चुनाव में दोबार टिकट मिलेगा या नहीं, इसे लेकर गिरिराज सिंह बहुत चिंतित थे. दिल्ली से पटना लौटते समय विमान में बातचीत में ऐसी चिंता उन्होंने जतायी थी. तेजस्वी यादव ने कहा कि जिस प्रकार से तीन राज्यों के मुख्यमंत्री चुने गये, बदलाव हुआ. कई केंद्रीय मंत्रियों को राज्य में भेजा गया, इसे लेकर गिरिराज सिंह चिंतित थे. उनका मानना था कि एक-दो केंद्रीय मंत्रियों को छोड़कर अन्य केंद्रीय मंत्रियों का नहीं चलता. तेजस्वी यादव ने यह बात उनको मुख्यमंत्री बनाये बिना बिहार का विकास नहीं जैसे तथाकथित लालू प्रसाद से बातचीत संबंधी गिरिराज सिंह के बयान के बारे में संवाददाताओं के सवाल पर कहीं.

सीट बंटवारे पर मंथन अब होगा शुरू..

गौरतलब है कि हाल में ही विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक दिल्ली में संपन्न हुई है. इस बैठक में बिहार के भी दिग्गज नेता शामिल हुए थे. सीएम नीतीश कुमार, राजद सुप्रीमो लालू यादव, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी इस बैठक का हिस्सा बने थे. वहीं अब इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग पर मंथन शुरू होगा. दिल्ली की बैठक में यह तय किया गया कि राज्यों में विपक्षी दलें आपस में सीट बंटवारे पर बात करेगी. अगर कहीं पेंच फंसता है तो इंडिया गठबंधन का आलाकमान उसपर बात करेगा. उधर, राजद सुप्रीमो लालू यादव ने पटना पहुंचते ही बयान दिया कि सीट बंटवारे पर जल्द बात बन जाएगी. गठबंधन में कोई मनमुटाव नहीं है. वहीं जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने भी कहा है कि 20 दिनों के अंदर सबकुछ हो जाएगा. सीट शेयरिंग पर बातचीत शुरू होने जा रही है. बता दें कि गुरुवार को राहुल गांधी ने भी नीतीश कुमार को फोन किया था और सीट बंटवारे पर बातचीत की है. जबकि शुक्रवार को तेजस्वी यादव सीएम हाउस पहुंचे और नीतीश कुमार से बातचीत की है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें