1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. fear of third wave of corona alert regarding those coming from kerala and northeast in bihar asj

कोरोना की तीसरी लहर का डर: बिहार में केरल और पूर्वोत्तर से आने वालों को लेकर अलर्ट

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को लेकर इन दिनों हलचल तेज हो गयी है. पूर्वोत्तर राज्यों और केरल से आने वाले लोगों पर कड़ी निगाह रखी जा रही है. खासकर केरल से आने वाले लोगों को अपील के तौर पर कहा गया है कि वे सात दिन तक होम आइसोलेशन में रहेंगे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 कोरोना वायरस को लेकर डर का माहौल
कोरोना वायरस को लेकर डर का माहौल
फाइल

पटना. कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को लेकर इन दिनों हलचल तेज हो गयी है. पूर्वोत्तर राज्यों और केरल से आने वाले लोगों पर कड़ी निगाह रखी जा रही है. इन राज्यों से आने वालों के लिए पटना जंक्शन, दानापुर व राजेंद्र नगर स्टेशन के अलावा बस स्टैंड और एयरपोर्ट पर अलर्ट किया गया है. इनकी जांच शुरू की जाने की कवायद की जा रही है. खासकर केरल से आने वाले लोगों को अपील के तौर पर कहा गया है कि वे सात दिन तक होम आइसोलेशन में रहेंगे.

केरल में केस बढ़े, पटना में जांच तेज

जानकारों की मानें, तो पूर्वोत्तर के राज्यों और केरल में कोरोना पॉजिटिव केसों में इजाफा हो रहा है. यहां तक कि दिल्ली, मुंबई व उत्तराखंड में भी हलचल हो रही है. ऐसे में पटना में अलर्ट किया गया है, ताकि ऐसे लोगों की पहचान हो सके.

एंटीजन किट के साथ-साथ जांच नमूने आरटीपीसीआर जांच के लिए भेजे जायेंगे. अगर कोई पॉजिटिव केस मिलता है, तो कांटेक्ट ट्रेसिंग के सभी नमूने जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए पटना एम्स को भेजे जायेंगे.

वहीं, पटना की सिविल सर्जन डॉ विभा कुमारी ने बताया कि कोरोना की जांच कर रही सर्वे टीमों से कहा गया है कि विशेषज्ञ निगरानी बरतें. तत्काल सैंपल लिये जायेंगे. लोगों को सलाह दी जाये कि एक सप्ताह तक होम आइसोलेशन में रहें.

उधर आम लोगों से कहा गया है कि अगर उनके पड़ोस में कोई प्रभावित इलाकों की ओर से आता है, तो उसकी सूचना तुरंत कंट्रोल रूम को दें. सिविल सर्जन ने कहा कि कोरोना को लेकर सिस्टम पूरी तरह से अलर्ट है. विशेष निगरानी रखी जा रही है.

Posted by Ashish Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें