15.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारपटनाकोहरे का कहरः दिल्ली से दरभंगा जा रही फ्लाइट डायवर्ट होकर पटना पहुंची, महानंदा समेत दो ट्रेन रद्द

कोहरे का कहरः दिल्ली से दरभंगा जा रही फ्लाइट डायवर्ट होकर पटना पहुंची, महानंदा समेत दो ट्रेन रद्द

धुंध का असर ट्रेनों के अलावा फ्लाइट पर भी देखने को मिल रहा है. आसमान में तीन-चार बार चक्कर लगाने के बाद उसने उतरने की एक और कोशिश की, लेकिन कम दृश्यता के कारण वह दूसरी बार भी सफल नहीं हुआ.

दिल्ली से दरभंगा जा रही स्पाइसजेट की फ्लाइट रविवार दोपहर में डायवर्ट होकर पटना आयी. दरभंगा एयरपोर्ट के ऊपर यह फ्लाइट दोपहर 12 बजे पहुंच गयी थी. लेकिन घने धुंध के कारण पायलट रनवे को नहीं देख पाया. आसमान में तीन-चार बार चक्कर लगाने के बाद उसने उतरने की एक और कोशिश की, लेकिन कम दृश्यता के कारण वह दूसरी बार भी सफल नहीं हुआ. उसके बाद उसने फ्लाइट को पटना डायवर्ट कर दिया.

पटना एयरपोर्ट पर विमान हुई लैंड

पटना एयरपोर्ट पर दोपहर 12.26 बजे यह विमान लैंड हुई. यहां लगभग एक घंटा रहने के बाद दरभंगा में धुंध कम होने और विजिबिलिटी के सुधरने की जानकारी मिली. उसके बाद दोपहर 1.36 बजे में यह वापस दरभंगा के लिए उड़ी और लगभग दो बजे दरभंगा एयरपोर्ट पर लैंड की. इस विमान में 180 यात्री थे, जिन्होंने दरभंगा पहुंचने पर राहत की सांस ली.

महानंदा समेत दो ट्रेन रद्द

कोहरे ने ट्रेनों के पहियों की रफ्तार थाम दी है. पटना जंक्शन से आने-जाने वाली ट्रेनें घंटों देर हो रही हैं. ट्रेनों की लेटलतीफी से यात्रियों का हाल बेहाल है. रविवार को महानंदा और प्रथम स्वतंत्रता संग्राम एक्सप्रेस रद्द रही. जबकि दिल्ली से पटना आने वाली तेजस राजधानी एक्सप्रेस समेत एक दर्जन से अधिक ट्रेनें देर से पहुंची.

कई ट्रेन घंटों लेट

राजधानी अपने तय समय से एक घंटे 20 मिनट, विक्रमशिला दो घंटे 40 मिनट, श्रमजीवी एक घंटे 20 मिनट, संपूर्णक्रांति 15 मिनट, ब्रम्हपुत्रा मेल दो घंटे 45 मिनट, डिब्रूगढ़ एलएटीटी एक्सप्रेस चार घंटे 25 मिनट और हटिया पटना एक घंटे आठ मिनट की देरी से पटना पहुंची. इससे तमाम यात्रियों ने अपने टिकट वापस लौटा दिये.

चार ट्रेनें परिवर्तित मार्ग से चलेंगी

एनआइ कार्यों को लेकर पटना-अहमदाबाद एक्सप्रेस समेत चार ट्रेनों का परिचालन परिवर्तित मार्ग से करने का निर्णय लिया गया है. 14 जनवरी को अहमदाबाद से खुलने वाली अहमदाबाद-पटना एक्सप्रेस का परिचालन परिवर्तित मार्ग मक्सी-रुठियाई-बीना के रास्ते किया गया है. वहीं, 16 जनवरी को पटना से खुलने वाली पटना-अहमदाबाद एक्सप्रेस का परिचालन परिवर्तित मार्ग बीना-रुठियाई-मक्सी के रास्ते किया जायेगा. इसके अलावा चार ट्रेनों के मार्ग में भी परिवर्तन किया गया है.

Also Read: Bihar Politics: इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग पर मकर संक्रांति के बाद होगी घोषणा, कांग्रेस का इन सीटों पर दावा

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें