19.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Cyber Crime : पटना के वकील को हैकर ने इमेल पर लिखा “आइ एम हैकर” फिर….

पुलिस सूत्रों के अनुसार हैकर लोगों के बीच हो रही बातचीत को भी सुन रहा है. इस संबंध में पुलिस ने साइबर एक्सपर्ट की मदद से वकील की सहायता करवायी, जिससे अब उनके मोबाइल पर न कोई मैसेज आया और न किसी तरह की कोई प्रॉब्लम है

पटना में साइबर शातिरों का कारनामा थमने का नाम नहीं ले रहा है. पाटलिपुत्र थाने में इस बार नया मामला सामने आया है. दरअसल, साइबर अपराधियों ने वकील का मोबाइल हैक कर लिया और इ-मेल पर मैसेज किया कि आइ एम हैकर…वह जबतक कुछ समझते इससे पहले हैकर ने मोबाइल के गैलरी से लेकर संबंधित सभी पासवर्ड को बदल दिया.

वकील को लगा मोबाइल हो गया हैंग

हैक होने के बाद देखते ही देखते उनका मोबाइल किसी दूसरे के द्वारा हैंडल किये जाने लगा. वकील को पहले लगा कि मोबाइल हैंग कर गया, लेकिन जब उन्होंने देखा कि मोबाइल का सभी पासवर्ड बदल गया तो उन्होंने तुरंत इस संबंध में पाटलिपुत्र थाने में आवेदन दिया .

हैकर कॉल पर सुनने लगे बात

पुलिस सूत्रों के अनुसार हैकर लोगों के बीच हो रही बातचीत को भी सुन रहा है. इस संबंध में पुलिस ने साइबर एक्सपर्ट की मदद से वकील की सहायता करवायी, जिससे अब उनके मोबाइल पर न कोई मैसेज आ रहा है और न किसी तरह का कोई अन्य प्रॉब्लम है. सूत्र ने बताया कि उनके मोबाइल का सारा डाटा भी हैकरों ने हटा दिया था.

Also Read: जामताड़ा की राह पर नवादा, पढ़ाई से ज्यादा साइबर क्राइम में युवाओं की दिलचस्पी, नहीं थम रही घटनाएं

साइबर बदमाशों ने फौजी बन कर की ठगी

पटना में हुए एक अन्य साइबर अपराध में बदमाशों ने फौजी बन कर फ्लैट को रेंट पर लेने का झांसा दिया और फिर 60 हजार रुपये की ठगी कर ली. यह घटना न्यू डाकबंगला रोड निवासी अरविंद कुमार झा के साथ घटित हुई. इस संबंध में उन्होंने गांधी मैदान थाने में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ में प्राथमिकी दर्ज करा दी है.

फ्लैट को रेंट पर लेने का दिया झांसा

अपनी शिकायत में उन्होंने जानकारी दी है कि उनके भट्टाचार्या रोड स्थित फ्लैट को लेने के लिए एक कॉल आया और उसने अपने आप को फौजी बताया. इसके बाद उसने यह जानकारी दी कि वह फ्लैट के किराये का सिक्युरिटी मनी डालना चाहता है और उसने उनके खाता के संबंध में पूरी जानकारी ले ली.

खाते से निकाल लिए 60 हजार रुपये

खाते की जानकारी देते ही अरविंद कुमार झा के खाते से 60 हजार रुपये की निकासी हो गयी और विकास मामदेव नाम के व्यक्ति के आइसीआइसीआइ बैंक के खाते में चली गयी. अरविंद झा के अनुसार, उन्हाेंने खाते को बंद करने का रिक्वेस्ट संबंधित बैंक को दे दिया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें