16.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeबिहारपटनाCorona Positive: बिहार में 24 घंटे में मिले 23 नये कोरोना पॉजिटिव, पटना में 13 लोग, एक की मौत

Corona Positive: बिहार में 24 घंटे में मिले 23 नये कोरोना पॉजिटिव, पटना में 13 लोग, एक की मौत

Corona Positive आइजीआइएमएस अस्पताल में कोरोना पीड़ित एक महिला की मौत हो गयी. महिला का नाम फुलवारीशरीफ निवासी कंजू देवी है. आइजीआइएमएस के मेडिकल सुपरिटेडेट डॉ मनीष मंडल ने बताया कि किडनी फेल होने के बाद शुक्रवार को आइजीआइएमएस मे भर्ती कराया गया था.

बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या एक बार फिर से बढ़ने लगी है. रविवार को पूरे राज्य में 23 कोरोना मरीज मिले. इनमे अकेले पटना जिले मे 13 नये केस सामने आये. संक्रमित मरीजों में एक साल का बच्चा व एक डॉक्टर भी शामिल है. 24 घंटे के अंदर मिलने वाले इन मरीजों में सबसे अधिक शहर की एजी कॉलोनी के रहने वाले है. एजी कॉलोनी में सबसे अधिक एक ही घर के सात मरीज मिले है.

जानकारी के अनुसार ये लोग घर के शादी समारोह में शामिल हुए थे. वही, दूसरी ओर रविवार को शहर के आइजीआइएमएस अस्पताल में कोरोना पीड़ित एक महिला की मौत हो गयी. महिला का नाम फुलवारीशरीफ निवासी कंजू देवी है. आइजीआइएमएस के मेडिकल सुपरिटेडेट डॉ मनीष मंडल ने बताया कि किडनी फेल होने के बाद शुक्रवार को आइजीआइएमएस में भर्ती कराया गया था, जहां जांच में कोविड की पुष्टि हुई थी और इलाज के दौरान मौत हो गयी.

शादी में शामिल बाकी लोगों की हो रही जांच

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि एजी कॉलोनी में मिले सभी मरीज खतरे से बाहर है और होम आइसोलेशन में इलाज चल रहा है. सिविल सर्जन डॉ विभा कुमारी ने बताया कि एजी कॉलोनी में एक घर से सात लोगों में कोरोना के लक्षण मिले है. सभी लोग पांच दिन पहले शादी समारोह में शामिल होने आये थे. इनमे एक व्यक्ति को बुखार आने के बाद उसने जांच करायी तो कोविड पॉजिटिव आया. संदेह होने के बाद घर के बाकी लोगों ने भी अपनी जांच करायी, इनमे एक साल का बच्चा सहित सात लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. स्वास्थ्य विभाग की टीम शादी में शामिल हुए सभी लोगों की कोरोना जांच करा रही है. इससे पहले बुद्धा कॉलोनी में पांच साल की एक बच्ची में कोविड की पुष्टि हो चुकी है.

एक माह मे चार की हो चुकी है मौत

पटना के अस्पतालों से मिले आंकड़ों के अनुसार बीते एक माह के दौरान चार कोरोना संकमितों की मौत हो चुकी है. रविवार को आइजीआइएमएस में कोरोना के मौत के अलावा पहले पटना एम्स में तीन, आइजीआइएमएस में एक कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो चुकी है. मरने वालों में बोरिंग कैनाल रोड स्थित एक सेवानिवृत आइएएस अधिकारी, नेहर नगर निवासी सेवानिवृत वित विभाग के अधिकारी और एक गोपालगंज के निवासी थे.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें