15.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारपटनादिल्ली गये कांग्रेस के 16 विधायकों को भेजा गया हैदराबाद, अब 11 फरवरी को लौटेंगे पटना

दिल्ली गये कांग्रेस के 16 विधायकों को भेजा गया हैदराबाद, अब 11 फरवरी को लौटेंगे पटना

दिल्ली की बैठक में शामिल हुए कांग्रेस के सारे विधायकों को हैदराबाद भेजा जा रहा है. कांग्रेस को अपने विधायकों के टूटने का डर सता रहा है. लिहाजा उन्हें हैदराबाद में कैद रखने का फैसला लिया गया है. बिहार के कांग्रेसी विधायकों को उसी रिसोर्ट में रखा जायेगा, जहां झारखंड के विधायकों को रखा गया था.

पटना. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के निमंत्रण पर दिल्ली गये बिहार के कांग्रेसी विधायकों को पार्टी ने हैदराबाद भेज दिया है. बताया जाता है कि दिल्ली की बैठक में शामिल हुए कांग्रेस के सारे विधायकों को हैदराबाद भेजा जा रहा है. कांग्रेस को अपने विधायकों के टूटने का डर सता रहा है. लिहाजा उन्हें हैदराबाद में कैद रखने का फैसला लिया गया है. बिहार के कांग्रेसी विधायकों को उसी रिसोर्ट में रखा जायेगा, जहां झारखंड के विधायकों को रखा गया था.

प्रदेश अध्यक्ष ने की पुष्टि

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने एक समाचार एजेंसी से बात करते हुए इसकी पुष्टि की है. अखिलेश सिंह ने कहा है कि हमारे 16 विधायक हैदराबाद पहुंच रहे हैं. पार्टी के बाकी तीन विधायक भी जल्द ही हैदराबाद पहुंचेंगे. बिहार में कांग्रेस के 19 विधायक हैं, लेकिन फिलहाल 16 को ही हैदराबाद के रिसोर्ट में भेजा गया है. ये सभी बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली गये थे.

बधाई देने आये हैं

बिहार के कांग्रेस विधायकों को लेकर प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह तेलंगाना के शमशाबाद एयरपोर्ट पहुंचे. हैदराबाद पहुंचने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश सिंह कहा कि नई सरकार बनी है, हम सभी यहां के मुख्यमंत्री से मिलने पहुंचे हैं, मुख्यमंत्री से मिलेंगे और उन्हें बधाई देंगे. शमशाबाद एयरपोर्ट पर मदन मोहन झा सहित कांग्रेस के 16 विधायक मौजूद रहे. सभी विधायकों का एयरपोर्ट पर स्वागत किया गया.

पहले दिल्ली बुलाया गया फिर हैदराबाद भेजा

बैठक में हिस्सा लेने दिल्ली गये विधायकों को लेकर शनिवार को ही तय किया गया था कि कांग्रेस के विधायकों को 11 फरवरी तक बिहार से बाहर रखा जाये. रविवार को फैसला लिया गया कि उन्हें कांग्रेस शासित राज्य आंध्रप्रदेश की राजधानी हैदराबाद भेजा जाये. कांग्रेस को हैदराबाद ही सबसे सुरक्षित जगह नजर आ रहा है. इससे पहले झारखंड के महागठबंधन विधायकों को भी हैदराबाद में ही रखा गया था.

तीन विधायक नदारद

बिहार में कांग्रेस के सारे विधायकों को शनिवार को ही दिल्ली बुला लिया गया था. वहां कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सारे विधायकों के साथ बैठक करनी थी, लेकिन इस बैठक में कांग्रेस के दो विधायक नहीं पहुंचे. आज तीन विधायक हैदराबाद नहीं गये हैं. उनमें सिद्धार्थ, आबिदुर रहमान और विजय शंकर दूबे शामिल हैं. सिद्धार्थ और आबिदुर रहमान स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए शनिवार को मल्लिकार्जुन खरगे की बैठक में भी मौजूद नहीं थे. वहीं, विजय शंकर दूबे शनिवार की बैठक के बाद वापस बिहार लौट आये थे. इन तीनों विधायकों को भी हैदराबाद पहुंचने को कहा गया है.

मुझे इनकी जरुरत नहीं

इधर, कांग्रेस विधायकों को हैदराबाद लाए जाने पर बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने चुटकी लेते हुए कहा कि घूमाने के लिए ले गए हैं घूमाने दीजिए. दिल्ली आए थे अब उनको हैदराबाद ले जा रहे हैं तो अच्छी बात है. उन्होंने कहा कि विधायक घूमेंगे और नवाबों के शहर को देखेंगे. हमारे पास 128 विधायक हैं, तो हमें उनकी जरूरत नहीं हैं. हमें कांग्रेस और राजद का समर्थन नहीं चाहिए. हमें जनता का समर्थन चाहिए. जनता के बल पर NDA की सरकार 2020 में बनी है. ये बीच में चोरी करने के लिए कुछ लोग आए थे तो सबका इलाज होगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें