14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की 24 दिसंबर की वाराणसी रैली स्थगित, जानिए क्यों लिया गया फैसला?

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की 24 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र उत्तर प्रदेश के वाराणसी के रोहनिया विधानसभा स्थित जगतपुर पीजी कॉलेज के मैदान में होने वाली आम सभा टल दी गई है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की 24 दिसंबर को वाराणसी में होने वाली रैली स्थगित कर दी गई है. इसके पीछे मुख्य वजह रैली के लिए जगह न मिल पाना बताया जा रहा है. इस रैली की नई तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी. राज्य सरकार के मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि हम रैली करेंगे. दूसरी जगह की तलाश की जा रही है, जैसे ही उपयुक्त जगह मिलेगी हम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सलाह कर तारीख की घोषणा करेंगे. हम यहां लोगों के बीच जाएंगे और उनसे अनुमति लेंगे कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सभा यहां होनी चाहिए या नहीं. हमारे कार्यकर्ता जनता के बीच जाकर उनसे पूछेंगे. उन्होंने इसके पीछे बीजेपी की साजिश की ओर इशारा करते हुए बिना नाम लिए कहा कि लोकतंत्र में इस तरह किसी की बैठक या कार्यक्रम को रोकना दुखद है.

क्यों स्थगित हुई रैली

रैली स्थगित होने को लेकर गुरुवार को जदयू के उत्तर प्रदेश प्रभारी और बिहार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि 24 दिसंबर को हमारा कार्यक्रम पूरी तरह से तय था. हमने इसका प्रचार-प्रसार किया. हमारे कार्यकर्ता हर जगह तैनात थे. हमने बनारस में दो बैठकें कीं, पांच दिनों तक हमारे प्रतिनिधि बनारस में कॉलेज प्रबंधन से मिलते रहे और अनुमति मांगते रहे. कॉलेज प्रबंधन अगले दिन का समय देता रहा. हर जगह संचार स्थापित होने के पांच दिन बाद कॉलेज प्रबंधन सूचित करता है कि रैली के लिए स्थान उपलब्ध नहीं होगा. लोकतंत्र में इस तरह किसी की बैठक या कार्यक्रम को रोकना दुखद है. मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि कॉलेज प्रबंधन ने कहा है कि हमारे ऊपर दबाव है. हम अपने कॉलेज पर बुलडोजर चलवाना नहीं चाहते हैं. इसलिये रैली के लिए यह स्थल नहीं दे सकते हैं.

जगतपुर पीजी कॉलेज के मैदान में होनी थी सभा

गौरतलब है कि यह रैली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र उत्तर प्रदेश के वाराणसी स्थित जगतपुर पीजी कॉलेज के मैदान में होनी थी. यह क्षेत्र रोहनिया विधानसभा अंतर्गत है. उत्तर प्रदेश जदयू इकाई के अधिकारियों ने पिछले महीने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात कर उत्तर प्रदेश में आम सभा सहित अन्य कार्यक्रमों के लिए उनका समय मांगा था. इसमें प्रतापगढ़, अंबेडकर नगर, वाराणसी और फूलपुर लोकसभा क्षेत्र शामिल हैं. इस पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उत्तर प्रदेश जदयू इकाई को समय देने का आश्वासन दिया था.

Also Read: संसद की सुरक्षा में चूक पर जदयू सांसद ने कहा- सीट के पीछे कूदे थे, लगा कहीं पिस्तौल निकाल कर फायर न कर दे

जदयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की नई दिल्ली में 29 दिसंबर को होगी बैठक

वहीं, जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 29 दिसंबर को नयी दिल्ली में होगी. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह नेता संसदीय दल राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने कंस्टीच्यूशन क्लब में सुबह 11.30 बजे राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलायी है. इस बैठक में पार्टी के सर्वोच्च नेता और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता सहित देश भर से राष्ट्रीय कार्यकारिणी के करीब 99 सदस्य शामिल होंगे. इसमें सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष, सांसद, मंत्री सहित अन्य नेता शामिल होंगे. इस बैठक में इंडिया गठबंधन में जदयू के शामिल होकर लोकसभा चुनाव लड़ने सहित अन्य मुद्दों पर मुहर लगने की संभावना है. साथ ही बिहार में जाति आधारित गणना करवाने और उसके अनुसार आरक्षण की सीमा बढ़ाने पर मुख्य रूप से चर्चा होगी. वहीं पार्टी के हाल के दिनों में बिहार सहित अन्य राज्यों में प्रदर्शन और पार्टी द्वारा किये जा रहे कार्यक्रमों सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें