19.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

नीतीश कुमार की सरकार में सबसे विवादित शिक्षामंत्री रहे चंद्रशेखर, 17 माह के कार्यकाल में विभाग से रहे कटे-कटे

मधेपुरा से राजद के विधायक रहे प्रो चंद्रशेखर को राजद के साथ बनी नयी सरकार में अगस्त, 2022 में शिक्षा विभाग के मंत्री की जिम्मेदारी दी गयी थी. वे करीब 17 महीने शिक्षा विभाग के मंत्री रहे. इस दौरान वो लगातार सुर्खियों में बने रहे.

पटना. मधेपुरा से राजद के विधायक रहे प्रो चंद्रशेखर को राजद के साथ बनी नयी सरकार में अगस्त, 2022 में शिक्षा विभाग के मंत्री की जिम्मेदारी दी गयी थी. वे करीब 17 महीने शिक्षा विभाग के मंत्री रहे. इस दौरान वो लगातार सुर्खियों में बने रहे. अपने बयानों के कारण प्रो. चंद्रशेखर विवादों में घिरे रहे. रामायण और भगवान राम को लेकर दिये बयानों से वो घिरे रहे. उन्होंने पद संभालने के बाद से ही विवादित बयान देना शुरू कर दिया था. शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने 12 जनवरी, 2023 को प्रो चंद्रशेखर ने कहा था कि रामचरित मानस नफरती और जहरीला है. उनके इस बयान की जदयू ने भी आलोचना की थी और उसे प्रो चंद्रशेखर का निजी बयान करार दिया था. वहीं शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक से भी उनका टकराव रहा. जबकि पिछले एक डेढ़ महीने से नियमित रूप से वो विभाग भी नहीं आ रहे थे. वो अपने विभाग से कटे-कटे ही रह रहे थे. इस बीच शनिवार को देर शाम मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग की तरफ से यह जानकारी जारी की गयी कि चंद्रशेखर समेत तीन मंत्रियों के विभाग बदल दिए गए हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें