1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 chirag paswan wrote a letter to ljp candidates and leaders about nda alliance and seat sharing for bihar chunav skt

Bihar Election 2020: चिराग ने लोजपा उम्मीदवारों को बताई अपनी मजबूरी, गठबंधन व सीट शेयरिंग को लेकर कही यह बात...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
चिराग पासवान
चिराग पासवान
प्रभात खबर

पटना: लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान में पार्टी के नेताओं, भावी उम्मीदवारों को लेकर काफी मार्मिक चिट्ठी लिखी है. रामविलास पासवान की तबीयत ज्यादा खराब होने व आइसीयू में भर्ती होने के बाद चिराग ने कहा कि आज में जब यह चिट्ठी लिख रहा हूं तो इस वक्त अपने पापा को रोज बीमारी से लड़ते हुए देख रहा हूं. पापा बीते तीन सप्ताह से दिल्ली के अस्पताल में भर्ती हैं. उन्होंने कई बार मुझे पटना जाने का सुझाव दिया है, लेकिन एक बेटा होने के नाते उनको आइसीयू में छोड़ कर मैं कैसे जा सकता हूं?

गठबंधन व सीट बंटवारे को लेकर कहा...

उन्होंने कहा कि पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष होने के नाते मुझे उन साथियों की भी चिंता है. जिन्होंने अपने जीवन को बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट में लगा दिया है. इस समय मैं एक बात स्पष्ट कर देना चाहता हूं. अब तक गठबंधन के साथियों से सीट के तालमेल या बिहार के भविष्य को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है. पार्टी के बिहार संसदीय बोर्ड और सभी सांसदों के साथ हुई बैठक में यह बातें बतायी हैं.

चार लाख लोगों के सुझाव पर विजन डाक्यूमेंट

चिराग ने कहा कि मौजूद सरकार सात निश्चय को लेकर काम कर रही है. जिसे उसने कांग्रेस व राजद के गठबंधन के दौरान तय किया था. बिहार के विकास के लिए जरूरी है कि लोजपा अपने विकास के रोड मैप को सामने रखे. ताकि लोजपा समर्थित सरकार आने पर उसे लागू किया जायेगा.

लगभग चार लाख लोगों के सुझाव के बाद तैयार किया बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट विजन डाक्यूमेंट

उन्होंने कहा कि इसको लेकर पार्टी के साथियों के साथ पिछले एक वर्ष से इस पर कार्य रहा हूं. बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट विजन डाक्यूमेंट को लगभग चार लाख लोगों के सुझाव के बाद तैयार किया गया है. अत: लोजपा परिवार से यह आग्रह करना चाहता हूं कि जब तक रामविलास पासवान ठीक नहीं हो जाते, तब तक आप सभी अपने विधानसभा क्षेत्र में रह कर कोरोना व बाढ़ पीड़ितों की सेवा करते रहें.

Published by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें